Move to Jagran APP

होली से पहले किसानों को 27 करोड़ ही मिलेगा मुआवजा, जानिए कैसे Bareilly News

रामगंगा आवासीय योजना के मुआवजा देने में बीडीए ने नया खेल किया है। कुछ दिन पहले 55 करोड़ का मुआवजा खातों में ट्रांसफर करने की बात कहने वाला बीडीए अब 27 करोड देने की बात कह रहा है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 09:55 AM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 05:52 PM (IST)
होली से पहले किसानों को 27 करोड़ ही मिलेगा मुआवजा, जानिए कैसे Bareilly News
होली से पहले किसानों को 27 करोड़ ही मिलेगा मुआवजा, जानिए कैसे Bareilly News

बरेली, जेएनएन : रामगंगा आवासीय योजना के मुआवजा देने में बरेली विकास प्राधिकरण ने नया खेल किया है। कुछ दिन पहले पूरा 55 करोड़ का मुआवजा प्रशासनिक अधिकारियों के खातों में ट्रांसफर करने की बात कहने वाला बीडीए होली तक आधी रकम यानी 27 करोड़ ही किसानों को दे सकेगा। अधिकारियों का कहना है कि भूखंडों के बिकने से मिली रकम का आधा हिस्सा होली के बाद प्रशासकीय अधिकारियों के जरिए किसानों को दिया जाएगा।

prime article banner

बीडीए की महत्वाकांक्षी आवासीय योजना रामगंगा नगर में 16 साल से अटके मुआवजे पर बीडीए ने बड़ी पहल की थी। कुछ दिन पहले बकायदा प्रेसवार्ता के ऐलान किया गया कि भूखंडों को बेचकर करीब 42 करोड़ रुपये बीडीए को मिले हैं। इस रकम का उपयोग बीडीए किसानों का मुआवजा जारी करने में करेगा। इस संबंध में सचिव अम्बरीश श्रीवास्तव ने एक पत्र विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी को जारी किया है। इसमें 27 करोड़ रुपये उनके खाते में जारी करते हुए किसानों को उचित भुगतान करने के लिए कहा गया है।

हमने 27 करोड़ रुपये पहली किस्त में जारी किये हैं। बाकी मुआवजा भी जल्द किसानों को दिया जाएगा।

- दिव्या मित्तल, उपाध्यक्ष, बीडीए

दर्जनों किसानों को होली पर खुशियां, कुछ होंगे मायूस

किसानों के हक में अच्छी खबर यह है कि 27 करोड़ रुपये जारी किए हैं। होली पर रामगंगा आवासीय योजना के लिए जमीन देने वाले किसानों के लिए राहत देने वाली बड़ी घोषणा है। वही दर्जनों किसानों के लिए यह मायूसी भी हाथ लगी है क्योंकि उन्हें होली के बाद ही मुआवजा मिल सकेगा।

अब नहीं कर सकेंगे खेती

बीडीए ने भले ही किसानों की जमीन का मालिकाना हक लिया हो, लेकिन किसानों को खेती करने दी गई थी। अब बीडीए उपाध्यक्ष दिव्या मित्तल ने स्पष्ट किया है कि इस बार जमीनों पर किसान खेती न करें। क्योंकि अधिग्रहण की औपचारिकता पूरी की जानी है। यहां आवासीय और गैर आवासीय भूखंडों की बिक्री बीडीए कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.