जासं, बरेली: रामगंगा नगर आवासीय योजना में प्लाटों की तेज हो रही मांग के चलते अब बीडीए अलकनंदा हाईटेक टाउनशिप लेकर आ रहा है। अगले हफ्ते इसकी लांचिग होगी। यह टाउनशिप हरियाली से भरी होगी। इसमें मध्यम आकार के प्लाटों की बिक्री की जाएगी।

बरेली विकास प्राधिकरण अपनी महत्वाकांक्षी रामगंगा नगर आवासीय योजना विकसित कर रहा है। इसमें तीन गेटबंद कालोनियां गंगा, नर्मदा और कावेरी तैयार की जा रही हैं। इनमें बीडीए ने प्लाटों की बिक्री कर दी है। तमाम आवेदकों को इनमें प्लाट नहीं मिल सका। बढ़ती मांग के चलते बीडीए अब अलकनंदा कालोनी लेकर आ रहा है। यह कालोनी योजना के सेक्टर चार में कावेरी कालोनी के ठीक सामने तैयार की जा रही है। अगस्त के पहले हफ्ते में ही इस कालोनी को भी लांच कर दिया जाएगा।

मध्यम आकार के होंगे प्लाट

अलकनंदा टाउनशिप में कुल 250 प्लाट रखे गए हैं, जो 112, 162 और 200 वर्ग मीटर के होंगे। इनकी कीमत भी 23 हजार रुपये वर्ग मीटर ही रखी गई है।

तीन बड़े पार्क से फैली हरियाली, चौड़ी सड़कें

अलकनंदा टाउनशिप में तीन बड़े पार्क भी दिए हैं, जो वहां हरियाली फैलाएंगे। सड़क के बीच डिवाइडर में भी पौधारोपण किया जाएगा। इस कालोनी की सड़कें 30 और 24 मीटर चौड़ी होंगी। सभी लाइनें भूमिगत होंगी और सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

वर्जन

रामगंगा नगर आवासीय योजना की गेटबंद कालोनियों में प्लाटों की बढ़ती मांग के चलते अगस्त के पहले हफ्ते में अलकनंदा हाईटेक कालोनी लांच की जा रही है। जो लोग तीन कालोनियों में प्लाट नहीं ले पाए, वह इसमें आवेदन कर सकते हैं।

जोगिदर सिंह, उपाध्यक्ष, बीडीए

Edited By: Jagran