बरेली, जेएनएन। Bareilly Weather Forecast : कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही बढ़ रही सर्दी भी लोगों पर कहर ढा रही है। पूस की एकादशी को सुबह से चल रही शीतलहर ने लोगों को दिन में कंपकंपी छुटा दी। इससे लोग दिन में भी ठिठुरते नजर आए। दिन में कोहरा छाने की वजह से धूप नहीं खिल सकी। इससे अधिकतम तापमान काफी गिर गया। मौसम में आए बदलाव की वजह से दुकानों पर चाय और काफी की बिक्री बढ़ गई।

मौसम विभाग के अनुसार यह कोहरा छाने और पछुआ हवा चलने से शीतलहर में तब्दील हो गई है। शीतलहर की वजह से गुरुवार को अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस घटकर 14.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री घटकर 7.1 डिग्री सेल्सियस हो गया। इस बारे में पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डा. आरके सिंह ने बताया कि आठ से नौ किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से पछुआ हवा चल रही है, जो मौसम में आई तब्दीली की वजह से शीतलहर में बदल गई है।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को सुबह घना कोहरा छाया रहेगा, जो 12 बजे तक हल्का हो जाएगा। इस दौरान धूप भी खिलेगी, लेकिन सूर्यास्त के बाद फिर से कोहरा छा जाएगा। उन्होंने संभावना जताते हुए कहा कि 17 जनवरी तक इसी तरह का मौसम रहेगा, जो 18 से बदल जाएगा।

Edited By: Ravi Mishra