Move to Jagran APP

Bareilly University : बरेली में एलएलबी की परीक्षा में पकड़े गए छह नकलची, यूएफएम में भेजी रिपाेर्ट

Bareilly LLB Semester Exam 2022 News एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय की एलएलबी की विषम सेमेस्टर परीक्षाओं में आंतरिक सचल दल ने चार छात्रों को नकल करते पकड़ा। चारों छात्रों का यूएफएम भरकर विश्वविद्यालय रिपोर्ट भेज दी गई है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 11:57 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 11:57 AM (IST)
Bareilly University : बरेली में एलएलबी की परीक्षा में पकड़े गए छह नकलची, यूएफएम में भेजी रिपाेर्ट
Bareilly University : बरेली में एलएलबी की परीक्षा में पकड़े गए छह नकलची, यूएफएम में भेजी रिपाेर्ट

बरेली, जेएनएन। Bareilly LLB Semester Exam 2022 News : एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय की एलएलबी की विषम सेमेस्टर परीक्षाओं में लगातार नकलची पकड़े जा रहे हैं। शुक्रवार को बरेली कालेज में आंतरिक सचल दल ने चार छात्रों को नकल करते पकड़ा। चारों छात्रों का यूएफएम भरकर विश्वविद्यालय रिपोर्ट भेज दी गई है। वहीं मुरादाबाद में विवि के सचल दल ने दो छात्रों को नकल करते पकड़ा। एलएलबी की परीक्षाएं 20 मई शुक्रवार को समाप्त हो गई। इसके अलावा बीएएलएलबी की परीक्षाएं 21 मई को समाप्त हो जाएंगी।

loksabha election banner

बरेली कालेज में शुक्रवार को एलएलबी की विषम सेमेस्टर परीक्षा में महाविद्यालय के आंतरिक दल ने सुबह की पाली में छापेमारी कर चार नकलचियों को पकड़ा। इसमें एक छात्रा मोबाइल लेकर पहुंच गई थी।  इसी प्रकार दो छात्रों के पास से भी नकल मिली। चारों छात्रों की रिपोर्ट विश्वविद्यालय भेजी गई है। वहीं विश्वविद्यालय के सचल दल ने राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सा कालेज बरेली, गन्ना उत्पादक कालेज बहेड़ी, खंडेलवाल कालेज, गंगाशील कालेज का निरीक्षण किया। आयुर्वेदिक कालेज में शुक्रवार से शुरू हुई परीक्षा में दो सौ छात्र परीक्षा देते मिले।

यहां परीक्षा नियमानुसार होते मिली। गन्ना उत्पादक कालेज में बीएससी एग्रीकल्चर की परीक्षा आठ कमरों में व्यवस्थित रूप में होते मिली। इस दौरान सचल दल के कोआर्डिनेटर डा. अमित सिंह के साथ डा. मनु प्रताप, डा. मदन लाल, डा. पवन कुमार रहे। वहीं मुरादाबाद मंडल के सचल दल ने प्रभारी डा. रामबाबू सिंह के नेतृत्व में सबसे पहले रजा पीजी कालेज रामपुर पहुंचा और परीक्षा से संबंधित विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इसके बाद मुरादाबाद मुस्लिम डिग्री कालेज पहुंचा जहां पर एलएलबी की परीक्षा में एक छात्र और एक छात्रा को नकल करते पकड़ा।

जिनके पास से नकल से संबंधित पर्चियां मिली। दोनों को यूएफएम कर रिपोर्ट विवि को भेजी गई। सचल दल को दो कक्ष ऐसे मिले जहां पर कैमरे भी नहीं लगे थे। जिस पर सचल दल ने अपने सामने ही सभी को दूसरे कमरों में बैठाया। सचल दल की ओर से केंद्र प्रभारी से व्यवस्थाओं को सही करने के निर्देश दिए। सचल दल में डा. मीनाक्षी द्विवेदी, डा. रश्मि रंजन सिंह रहीं।

बीएएमएस की परीक्षा शुरू, नकल करते एक छात्रा पकड़ी

रुविवि से संबद्ध महाविद्यालयों में बीएएमएस की परीक्षाएं शुक्रवार से शुरू हो गई। यह परीक्षाएं 15 जून तक विवि की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक चलेंगी। विवि के बरेली मंडल व मुरादाबाद मंडल के सचल दल ने कई केंद्रों पर औचक निरीक्षण किया। मुरादाबाद के हिंदू कालेज में एक छात्रा को नकल करते पकड़कर यूएफएम किया गया। छात्रा के पास से किताब के कई पेज प्राप्त हुए जो उस प्रश्न पत्र से संबंधित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.