बरेली, जेएनएन। Bareilly Today Horoscope : बरेली की राशि वृषभ है, और चंद्रमा धनु राशि में गतिशील है, जोकि अष्टम चंद्रमा है। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि ज्योतिष की दृष्टि से अष्टम चंद्रमा रोग कारक कहा गया है। बुजुर्ग और रोगियों को सावधानी बरतने की जरूरत है। अष्टम चंद्रमा अनाज, कपड़ा के व्यापारियों के लिए लाभदायक भी है। साथ ही धनु, मकर कुंभ, मेष, कर्क और सिंह राशि के जातकों को चंद्रमा बेहद ही उन्नति कारक है। अनाज, कपड़ा, भूमि , भवन खरीदना उन्नति दायक रहेगा।

बता दे, आज सिद्धि भी योग है। 27 योगों में सबसे ज्यादा सकारात्मक ऊर्जा देने वाला सिद्धि योग आज व्याप्त रहेगा। यह योग जनमानस के लिए बेहद लाभदायक है। इस योग में की गई पूजा पाठ कई गुना सकारात्मक फल देती है। यानी कि यह योग सभी मनोरथो की पूर्ति करने वाला होगा। आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए लाल गुड, लाल वस्त्र, लालू फल का दान करें। रोग शांति के लिए हनुमान जी पर चोला चढ़ाएं, और बजरंग बाण का पाठ करें।

आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2077

शाके - 1942

मास - फाल्गुन मास, कृष्ण पक्ष

दिन - रविवार

तिथि - नवमी तिथि

नक्षत्र - मूल नक्षत्र

योग - सिद्धि योग

करण - गर करण

किसी भी शुभ कार्य का समय

चर लाभ अमृत का चौघड़िया प्रातः 7:59 से मध्यान्ह 12: 23 तक

शुभ का चौघड़िया मध्यान्ह 1:51 से 3:19 तक

शुभ अमृत चर का चौघड़िया शाम 6: 15 से रात्रि 10:51 तक

आज का राशिफल

मेष - अटके हुए मामले और घने होंगे, व खर्चे आपके दिमाग पर छा जाएंगे। किसी काम के वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस होगी। वैवाहिक जीवन में निजता का ध्यान रखना भी आवश्यक रहेगा। आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप खुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। जाहिर तौर पर रोमांस के लिए पर्याप्त मौके होंगे। घर में रखें गंगाजल में चांदी का सिक्का डालें, ऊर्जा का स्तर बेहतरीन हो जाएगा।

वृषभ - आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा, और इसके साथ ही मन को शांति भी मिलेगी। परिवार, दोस्तों के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। खुदरा व थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। किसी भी योजना के लिए परिवार के वरिष्ठ सदस्य से सलाह ले। आज महसूस करेंगे कि, वैवाहिक जीवन वाकई बेहतरीन है। दोस्तों का रुख भी सहयोगी रहेगा, और आपको खुश रखेंगे। हरा चारा गाय को खिलाना, लाभकारी साबित होगा।

मिथुन - अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिल को खुशनुमा बना देगा। आपके आकर्षक, व्यक्तित्व के जरिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। आज आप के दफ्तर में भी आपको ऊर्जा मिलेगी। आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान काम काज मिलकर आपको आराम के लिए काफी वक्त देंगे। जीवनसाथी आज आपके ऊपर खास ध्यान देंगे। सुबह उठते ही जमीन पर पांव रखने से पहले भूमि को प्रणाम करें, इससे नौकरी/ बिजनेस में तरक्की होगी।

कर्क - ऐसी निवेश योजनाएं बनाएं, जो आपको आकर्षित कर रही हैं। और उन योजनाओं को गहराई से जानने की कोशिश करें। कोई कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले ले। आज किसी शख्स की वजह से या किसी काम की वजह से झुंझलाहट महसूस होगी। ऊर्जा का स्तर आज बेहतरीन रहेगा। साझेदारी में किए गए काम आखिरकार फायदेमंद साबित हो सकते हैं, लेकिन भागीदारों से विरोध का सामना भी करना पड़ेगा, तात्पर्य यह है कि काफी दिमाग की कसरत आज हो सकती है। यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है। तांबे का सिक्का अथवा टुकड़ा जेब में रखने से स्वास्थ्य, आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

सिंह - आर्थिक जीवन में खुशहाली आएगी, इसके साथ ही आप कर्ज़ों से भी आज मुक्त हो सकते हैं। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। आज आपको पता लग सकता है कि, आपके अधिकारी या बॉस आपसे इतने रुखेपन से क्यों बात करते हैं। किसी अध्यात्म गुरु या नेक सज्जन के द्वारा आप को सही दिशा मिलने के आसार हैं। वैवाहिक जीवन के लिए यह दिन विशेष है। मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं, लाभ होगा।

कन्या - यात्रा आपको थकान और तनाव देगी। बच्चे आपकी उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। आर्थिक तौर पर यह दिन फायदेमंद साबित होगा। कोई खास रिश्तेदार आपके घर पधार सकता है। जिसकी वजह से आपका कीमती समय की खातेदारी में जाया हो सकता है। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। नई योजनाएं बनाने और शुरू करने के लिए स्थिति बेहतर होगी। तांबे के बर्तन में जल पीने से स्थिति और बेहतर होगी।

तुला - आपकी माता पक्ष से आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है, हो सकता है कि आपके मामा या नाना आपकी आर्थिक मदद करें। आपका मजाकिया स्वभाव सामाजिक मेलजोल कई जगह पर आपकी लोकप्रियता में इजाफा करेगा। प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। आपके जीवन साथी की ओर से मिला कोई खास तोहफा आपके मन को आह्लादित करेगा। कन्याओं का पूजन करने से उन्हें दान दक्षिणा देने से आर्थिक स्थिति और पारिवारिक स्थिति मजबूत होगी।

वृश्चिक - आपके घर से जुड़ा निवेश फायदेमंद रहेगा। जिस पर आप यकीन करते हैं, नई योजनाएं आकर्षक होंगी। और अच्छी आमदनी का जरिया साबित होगी। आज आप कोई नई पुस्तक खरीद कर किसी कमरे में बैठकर दिन गुजार सकते हैं। हाल की घटनाओं से आपका मन बेचैन हो सकता है। शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग फायदेमंद साबित होंगे। छोटी कन्याओं को खोए की मिठाई, चॉकलेट, टॉफी बांटने से पारिवारिक सुख बढ़ेगा, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

धनु - किसी बुजुर्ग रिश्तेदार की निजी समस्याओं में मदद करके आप उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं। अपने आप पर एक सीमा के बाद दबाव ना डालें, और पर्याप्त आराम करें।आज किसी पार्टी में आपकी मुलाकात किसी ऐसे शख्स से हो सकती है, जो आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए आपको अहम सलाह दे सकता है। आज खरीदारी में कोई अच्छी पोशाक खरीद सकते हैं। वैवाहिक स्तर बेहतरीन है। हरी मूंग का खाने में प्रयोग करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

मकर - किसी करीबी रिश्तेदार की मदद से आज आप अपने कारोबार में अच्छा कर सकते हैं, जिससे आपको आर्थिक लाभ भी होगा, कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। इस राशि के जातकों को आज अपने आप को समझने की जरूरत है। इस बात की प्रबल संभावना है कि आपके आसपास के लोग आपके वैवाहिक जीवन के बीच मतभेद पैदा कर सकते हैं ।शारीरिक व मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करें, लाभ होगा। अपने इष्ट देव की पूजा करने से नौकरी व बिजनेस में उन्नति होगी।

कुम्भ - आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। किसी शख्स को यदि आपने पैसा उधार दिया था तो, आज आपको पैसा वापस मिल सकता है। आपको अपना बाकी वक्त बच्चों के साथ गुजारना चाहिए। आपके सहकर्मी/ सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, लेकिन वे ज्यादा सहायता नहीं कर पाएंगे। खाली समय में ध्यान, योग का इस्तेमाल करें। इससे आपको मानसिक शांति का अहसास होगा। दूसरों के साथ खुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। वैवाहिक स्तर भी बेहतरीन रहने की उम्मीद है। कौवे को रोटी डालने से नौकरी व बिजनेस में उन्नति होगी, स्वास्थ्य में भी सुधार होगा।

मीन - आर्थिक जीवन में आज खुशहाली रहेगी, इसके साथ ही आप कर्जो से भी मुक्त हो सकते हैं। घरेलू कामकाज निपटाने में बच्चे मदद करेंगे। खाली वक्त में बच्चों को काम करने के लिए उत्साहित करें। इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस जाति के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन के मोर्चे पर यह दिन वाकई बहुत बढ़िया है। तली -भुनी चीजों से दूर रहे, क्रोध का त्याग करें, मांस मदिरा के सेवन से बचें, अन्यथा हानि हो सकती है। सिंदूर का चोला हनुमान जी पर चढ़ाएं, और चढ़ा हुआ सिंदूर अपने मस्तक पर लगाएं, इससे आर्थिक और पारिवारिक स्थिति मजबूत होगी। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021