Move to Jagran APP

परचम कुशाई से तीन दिवसीय तहसीनी उर्स का हुआ आगाज

Urs E Tehsini News दरगाह तहसीनी पर रविवार को तीन दिवसीय उर्से तहसीनी का परचम कुशाई की रस्म से आगाज हो गया। दरगाह के सज्जादानशीन मौलाना हस्सान रजा खां नूरी ने परचम कमेटी के लोगों को सौंप कर उर्स को शुरू किया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 03:37 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 03:37 PM (IST)
परचम कुशाई से तीन दिवसीय तहसीनी उर्स का हुआ आगाज
परचम कुशाई से तीन दिवसीय तहसीनी उर्स का हुआ आगाज

बरेली, जेएनएन। Urs E Tehsini News : दरगाह तहसीनी पर रविवार को तीन दिवसीय उर्से तहसीनी का परचम कुशाई की रस्म से आगाज हो गया। दरगाह के सज्जादानशीन मौलाना हस्सान रजा खां नूरी ने परचम कमेटी के लोगों को सौंप कर उर्स को शुरू किया। सोमवार को उर्स का पहला दिन होगा और तीन मार्च को कुल की रस्म अदायगी की जाएगी।

loksabha election banner

दरगाह के प्रवक्ता सगीरउद्दीन नूरी ने बताया कि चौक सैलानी से तहसीनी परचम का जुलूस निकला। दरगाह तहसीनी के सज्जादा नशीन मौलाना हस्सान रजा खां नूरी ने कमेटी के फैमी तहसीनी को परचम ए तहसीनी सौंप कर जुलूस को रवाना किया। आजम तहसीनी और सैय्यद कैफी अली ने नात और मनकबत के नजराने पेश किए।

जुलूस की कयादत सूफी रिजवान रजा खां ने की। जुलूस अपने कदीमी रास्ते मीरा की पेठ, बुखारपुर, रोहली टोला, जगतपुर, कांकरटोला, दरगाह शाहदाना वली होते हुए दरगाह तहसीनी पहुंचा, जहां दरगाह तहसीनी के मोहतमिम सुहैब रजा खां ने जुलूस का इस्तकबाल किया और साहिबे सज्जादा ने परचम कुशाई फरमाई।

इस दौरान साहिबे सज्जादा के साहिबजादगान मौलाना सफवान रजा खां, मौलाना अमान रजा खां, हाजी युसुफ, मौलाना हसन रजा खां, अनवार बेग नूरी, जीलानी तहसीनी आदि मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि सोमवार को उर्स के पहले दिन का आगाज कुरआन ख्वानी से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.