Move to Jagran APP

Bareilly SDM Action News: बरेली में एसडीएम ने की कार्रवाई, अवैध तरीके से चल रहे बायो डीजल पंप को किया सील

Bareilly Petrol Pump News बरेली में अवैध तरीके से चल रहे बायो डीजल पंप को सील करने की कार्रवाई की है।बरेली प्रशासन अभियान चला रहा है।जिसके चलते पेट्रोल पंप का निरीक्षण कर उन्हें सील करने की कार्रवाई भी की जा रही है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 03:54 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 03:54 PM (IST)
Bareilly SDM Action News: बरेली में एसडीएम ने की कार्रवाई, अवैध तरीके से चल रहे बायो डीजल पंप को किया सील
Bareilly SDM Action: बरेली में एसडीएम ने की कार्रवाई, अवैध तरीके से चल रहे बायो डीजल पंप को किया सील

बरेली, जेएनएन। Bareilly Petrol Pump News : बरेली में अवैध तरीके से चल रहे बायो डीजल पंप के खिलाफ प्रशासन का अभियान जारी है। डीएम शिवाकांत द्विवेदी के निर्देश पर एसडीएम सदर कुमार धर्मेंद्र ने रिठौरा स्थित एक पेट्रोल पंप का निरीक्षण किया। अवैध तरीके से बायो डीजल बिकने पर पंप को सील कर दिया। गेहूं लगी एक ट्रैक्टर ट्राली, चावल लदा एक ट्रक और एक गोदाम पर भी सीलिंग की कार्रवाई की। मामले की जांच के निर्देश अधिकारियों को दिए।

loksabha election banner

एसडीएम सदर, सप्लाई इंस्पेक्ट एवं बांट माप की संयुक्त टीम के साथ शुक्रवार को रिठौरा क्षेत्र के निरीक्षण को निकले। ग्राम मलपुर से भडसर मार्ग पर एक बायो डीजल पंप अवैध रूप से संचालित होने की सूचना मिली। इस पर टीम तुरंत मौके पर पहुंची। टीम के पहुंचने से पहले ही वहां से सभी फरार हो गए। बायो डीजल पंप पर कोई नहीं मिला। इस पर एसडीएम ने सप्लाई इंस्पेक्टर को पंप सील करने के निर्देश दिए। आवश्यक वस्तु अधिनियम में कार्रवाई करने को कहा।

वही, रिठौरा स्थित पेट्रोल पर निरीक्षण के दौरान एक ट्रैक्टर ट्राली दिखाई दी, जिसमें 443 गेहूं के बोरे लदे हुए थे। जांच में पता चला कि ट्रैक्टर चालक के पास गेहूं के परिवहन से संबंधित कोई अभिलेख नहीं हैं। ट्रैक्टर चालक ने बताया कि रिठौरा स्थित राकेश गुप्ता के गोदाम से गेहूं लाया गया है। इस पर टीम गोदाम पर पहुंची, लेकिन वह बंद मिला। एसडीएम ने गेहूं बोरों समेत ट्रैक्टर ट्राली को थाना हाफिजगंज के सुपुर्द कर दिया।

वही, भारत पेट्रोल पंप के सामने इंडियन आयल पेट्रोल पंप पर एक संदिग्ध ट्रक खड़ा मिला, जिसमें चावल लदा हुआ था। ट्रक चालक मौजूद नहीं था। आसपास के लोगों ने बताया कि चावल रिठौरा के एक गोदाम से लाया गया है। इस पर एसडीएम ने गोदाम देखने पहुंचे, लेकिन वह भी बंद मिला। इस पर ट्रक व गोदाम को सील करवा दिया गया। एसडीएम ने गेंहू व चावल गोदाम के विरुद्ध मंडी सचिव को कार्रवाई के निर्देश भी दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.