Move to Jagran APP

बरेली के Primary School के शिक्षकों पर लगे आरोप, बच्चों से धुलवाते हैं बर्तन, देते हैं गालियां, मारते हैं लातें

Bareilly Primary School News बरेली के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों से झूठे बर्तन धुलवाने सहित शिक्षकों द्वारा गाली देने व लाते मारने का गंभीर मामला सामने आया है। बच्चों के अविभावकों ने विद्यालय के कुछ शिक्षकों पर आरोप लगाते हुए प्रधानाचार्य से लिखित शिकायत की हैं।

By JagranEdited By: Ravi MishraPublished: Tue, 27 Sep 2022 11:58 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 11:58 AM (IST)
बरेली के Primary School के शिक्षकों पर लगे आरोप, बच्चों से धुलवाते हैं बर्तन, देते हैं गालियां, मारते हैं लातें
बरेली के Primary School के शिक्षकों पर लगे आरोप, बच्चों से धुलवाते हैं बर्तन, देते हैं गालियां

बरेली, जागरण संवाददाता। Bareilly Primary School News : बरेली के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों से झूठे बर्तन धुलवाने सहित शिक्षकों द्वारा गाली देने व लाते मारने का गंभीर मामला सामने आया है। बच्चों के अविभावकों ने जहां प्राथमिक विद्यालय के कुछ शिक्षकों पर आरोप लगाते हुए प्रधानाचार्य से लिखित शिकायत की हैं।

loksabha election banner

वहीं प्रधानाचार्य का कहना है कि विद्यालय के कुछ शिक्षक मनमानी करते हैं। जिनकी शिकायत बीएसए (BSA) से भी की गई हैं।हालांकि कार्रवाई न होने के चलते आरोपित शिक्षकों के हाैंसले बुलंद नजर आते हैं।

मामला फतेहगंज पूर्वी क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय (Primary School) का है। यहां पढ़ने आने वाले बच्चों के अविभावक मंगलवार को विद्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने प्रधानाचार्य को लिखित शिकायती पत्र देते हुए कुछ शिक्षकों पर बच्चों से झूठे बर्तन धुलवाने व उन्हें गंदी गालियां देते हुए लातों से मारने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कुछ शिक्षकों पर कई गंभीर आरोप लगाए है। इसके साथ ही उन्होंने मामले प्रधानाचार्य से कहा है कि वह मामले से उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराए ताकि काेई हल निकल सकें।

अभिभावकों को देख बैग लेकर निकली शिक्षिका

शिकायत करने पहुंचे अभिभावकों का कहना है कि जब वह शिकायत करने पहुंचे तो एक शिक्षिका स्कूल में ही थीं। वह उन्हें देखते ही बैग लेकर स्कूल से चली गई। इसके अलावा स्कूल स्टाफ भी दबी जुबान से शिक्षकाें की मनमानी करने व बच्चों के उत्पीड़न की बात स्वीकारता हैं।

प्रधानाध्यापिका दीप्ति सक्सेना का कहना है कि कोई भी शिक्षक उनकी बात नहीं मानता जब भी वह अनुपस्थित होती हैं तब यह शिक्षक अपनी मनमानी करते हैं। बच्चों से बुरा बर्ताव करते हैं। इस संबंध में बीएसए से शिकायत की जा चुकी है।

मामला संज्ञान में आया है। सच्चाई जानने को बीईओ फतेहगंज और बीईओ मीरगंज को जांच सौंपी है। दोषी पर कड़ी कार्रवाई होगी। विद्यालयों में अव्यवस्थाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। - विनय कुमार, बीएसए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.