Move to Jagran APP

मास्क नहीं लगाने पर बरेली पुलिस ने युवक के हाथ-पैर में ठोंकी कील, SSP ने कराई जांच तो खुला बड़ा राज

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए इन दिनों उत्तर प्रदेश में आंशिक लॉकडाउन लगा हुआ है।इसमें बिना वजह घूमने वालों और बिना मास्क लगाए निकले लोगों पर पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है। बरेली में बंदी उल्लंघन में एक युवक को पुलिस ने पकड़ा और मुकदमा दर्ज करा दिया।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 02:35 PM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 07:29 AM (IST)
मास्क नहीं लगाने पर बरेली पुलिस ने युवक के हाथ-पैर में ठोंकी कील, SSP ने कराई जांच तो खुला बड़ा राज
एसएसपी ने मामले की जानकारी की तो पता चला कि युवक ने ही षणयंत्र रचा और सिपाहियों पर आरोप लगाया।

बरेली, जेएनएन। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए इन दिनों उत्तर प्रदेश में आंशिक लॉकडाउन लगा हुआ है।इसमें बिना वजह घूमने वालों और बिना मास्क लगाए निकले लोगों पर पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है। बरेली में बंदी उल्लंघन में एक युवक को पुलिस ने पकड़ा और आपदा कानून के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया।अगले दिन वह मिला तो तो उसके हाथ और पैर में कील ठुकी हुई थी।

loksabha election banner

परिजनों का आरोप है कि मास्क न लगाने पर दो सिपाहियों ने बर्बरतापर्वक कील ठोकी है।बुधवार को एसएसपी ने जांच कराई। पुलिस का कहना है कि सिपाही पर हमला कर युवक फरार हो गया था। बाद में गिरफ्तारी से बचने के लिए यह साजिश रची।घटनाक्रम 24 मई का है। बारादरी के जोगी नवादा में रहने वाले रंजीत के स्वजन का कहना हैकि मास्क न लगाने पर दो सिपाही उसे पकड़़कर ले गए।

अगले दिन रात 10 बजे कुछ लोगों ने बताया कि रंजीत मुहल्ले के ही मैदान में बेसुध पड़ा। स्वजन ने वहां जाकर देखा तो रंजीत के दोनों हाथ और पैरों में एक-एक कील ठुकी हुई थी।आरोप है कि दो सिपाहियों ने रंजीत को पीटा,  फिर कील ठोक दी। स्वजन ने एक हाथ और एक पैर से कील निकाली, जबकि दो लगी रहीं। इसी हालत में वह बुधवार को एसएसपी रोहित सिंह सजवाण से शिकायत करने पहुंचे। 

हाथों हाथ हुई जांच : कील ठोकने का गंभीर मामला होने की वजह से एसएसपी ने रंजीत को अस्पताल भेजा और तुरंत जांच कराई। बारादरी थाना पुलिस का कहना है कि 24 मई को चीता मोबाइल पुलिस के सिपाही हरिओम जोगी नवादा में गध्त कर रहे थे। तभी बिना मास्क के रंजीत बिना किसी काम के घूमता दिखाई पड़ा। टोकने पर उसने सिपाही को पीटा और भाग गया। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि जांच में पता चला है कि फरार चल रहे आरोपित रंजीत ने गिरफ्तारी से बचने और सिपाही को फंसाने के लिए खुद ही किसी से कीलें ठुकवा लीं। जांच में स्थिति स्पष्ट हो चुकी है। रंजीत और उसका साथ देने वाले को गिरफ्तार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.