बरेली, जेएनएन। Excise Department head constables son arrest in bike theft : मुरादाबाद आबकारी विभाग में तैनात हेड कांस्टेबल का नाबालिग बेटा बाइक चोरी में पकड़ा गया है। कोतवाली पुलिस ने उसे गंगाचरण अस्पताल मोड़ के पास से चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद उसे किशोर न्यायालय में पेश किया गया। कोर्ट ने बाल संप्रेक्षण ग्रह भेज दिया। रामपुर गार्डेन स्थित जेके हास्पिटल से करीब 25 दिन पहले बाइक चोरी हो गई थी। बाइक अस्पताल कर्मी राजवीर सिंह की थी।

राजवीर ने बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। घटना के बाद पुलिस ने अस्पताल में लगा सीसीटीवी खंगाला। जिसमें युवक बाइक चोरी करते हुए दिख रहा था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने युवक की तलाश शुरू की। इस पर गंगाचरण अस्पताल मोड़ के पास चोरी की बाइक के साथ पकड़ गया। पूछताछ में पता चला कि चोरी करने वाला शख्स नाबालिग है। उसकी उम्र 17 साल है। उसने एक युवक का नाम कबूला है जिसके इशारे पर वह बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। नाबालिग के इनपुट के आधार पर दूसरे युवक को भी हिरासत में ले लिया गया। कोतवाल पंकज पंत ने बताया कि दारोगा जुगमेंद्र बालियान आरोपित से पूछताछ में जुटे हैं।

सड़क की जमीन पर कब्जे का प्रयास : परसाखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में सड़क निर्माण के लिए छोड़ी गई भूमि पर कुछ लोगों ने कब्जा जमा लिया। शुक्रवार को नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची और बुलडोजर से कब्जा हटा दिया। इस पर लोगों ने विरोध किया। शहर के वार्ड 37 नदोसी में परसाखेड़ा गौटिया में रहने वाले लोगों के लिए शहर आने को अब तक कोई रास्ता नहीं है। स्थानीय पार्षद के प्रयासों से नगर निगम ने परसाखेड़ा गौटिया से लखनऊ-दिल्ली हाइवे पर झुमका चौराहा तक रोड बनाने के लिए भूमि चिह्नित की है। वहां नगर निगम 23 किसानों की 10 मीटर चौड़ी और करीब साढ़े छह सौ मीटर लंबी भूमि अधिग्रहण कर रहा है।

अब तक उन्हें 1.86 करोड़ रुपये मुआवजा भी दिया जा चुका है। इसके पास ही नगर निगम की जमीन पड़ी हुई है, जिस पर एक दिन पहले गांव के कुछ लोगों ने इस जमीन पर जुताई करके कब्जा करने की कोशिश की। क्षेत्रीय पार्षद के पति सुखदेव कश्यप की सूचना पर शुक्रवार को प्रवर्तन दल व पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर कब्जा पर बुलडोजर चला दिया। इस पर लोगों ने जमकर विरोध किया। अपर नगर आयुक्त अजीत कुमार सिंह का कहना है कि नगर निगम की चिन्हित भूमि पर तार खींच दिए जएंगे। जिन लोगों ने वहां कब्जा करने का प्रयास किया, उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Samanvay Pandey