बरेली, जेएनएन। Bareilly Samajwadi Party News : सपा कार्यकारिणी में खींचतान जारी है। जगह न मिलने पर कई बागी हो गए हैं। इंटरनेट मीडिया पर खुलकर नई कार्यकारिणी में सवाल खड़े कर रहे हैं। यह अंतकर्लह चल रही रही थी कि मंगलवार को चौंकाने वाले बदलाव हो गए जिससे साफ है कि कार्यकारिणी में उठापटक लगातार जारी है। हर कोई गुणा-गणित में लगा हुआ है। जगह पाने के लिए सीधे लखनऊ का रुख कर रहा है।

नई कार्यकारिणी गठन के बाद रसुईया फरीदपुर के रहने वाले संजीव यादव को उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया था। वह दो दिन ही उपाध्यक्ष पद पर रह पाए। मंगलवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने उन्हें उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी से हटा दिया और सचिव पद की नई जिम्मेदारी दे दी। अंदरखाने यह चर्चा उठी कि यह जिम्मेदारी इज्जतनगर के कृष्णानगर के रोड नंबर-सात के रहने वाले संजीव यादव को मिलनी थी लेकिन, दोनों का नाम समान होने के चलते चूक हुई।

इज्जतनगर के बजाय फरीदपुर वाले संजीव यादव को उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दे दी गई। उनको हटाकर इज्जतनगर वाले संजीव यादव को उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी देने के बाद से इस बात पर मुहर भी लग गई। संजीव यादव इससे पहले समाजवादी छात्रसभा के जिला अध्यक्ष, जिला सचिव, प्रवक्ता, कोषाध्यक्ष व महासचिव भी रह चुके हैं।

इधर, उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी पाने वाले रामपुर बाग निवासी नमन मिश्रा की कार्यकारिणी से छुट्टी कर दी गई। उनको जिम्मेदारी मिलने पर लखनऊ तक शिकायत पहुंची। उनके भाई के विवादों में रहने की बात बताई गई। चर्चा है कि इसी के बाद अगले ही दिन उन्हें हटा दिया गया।

जिला अध्यक्ष को हटने वालों की नहीं जानकारी

मामले में जिला अध्यक्ष शिव चरन कश्यप ने हैरान करने वाली बात बताई। उन्होंने इज्जतनगर के संजीव यादव को उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिलने पर हामी भरी लेकिन दूसरे संजीव के पर कतरे जाने व नमन मिश्रा को हटाए जाने की जानकारी से इन्कार किया।

Edited By: Ravi Mishra