बरेली, जेएनएन। Bareilly Electricity Department News : गर्मी बढ़ने के साथ हो रही बिजली कटौती से लोगों का पारा भी हाई होने लगा है। ऐसे में अब बिजली चोरी पकड़ने को जाने वाली टीमों का भी विरोध होना शुरू हो गया है। सोमवार सुबह किला क्षेत्र के घेर शेख मिट्ठू में छापामारी करने गई टीम को लोगों ने लाठी-डंडों समेत घेर लिया। भीड़ हमलावर हुई तो टीम ने आक्रोशित लोगों को समझाकर वहां से निकलने में ही भलाई समझी।

लाइन लास कम करने के लिए विद्युत नगरीय वितरण खंड द्वितीय के अधिशासी अभियंता मुकेश कुमार के नेतृत्व में एसडीओ जसीम अख्तर और किला अवर अभियंता सुनील पटेल आदि कर्मचारियों की टीम ने किला क्षेत्र में सोमवार सुबह चार बजे छापामारी की। टीम के सदस्यों ने लाल मस्जिद, कुबड़ी पाकड़, घेर शेख मिट्ठू आदि स्थानों पर 13 बिजली चोर पकड़े, जो बिना कनेक्शन के बिजली प्रयोग कर रहे थे।

वहीं, दो लोग बिना बिल जमा किये बिजली प्रयोग कर रहे थे। इनके खिलाफ विद्युत चोरी निरोधक थाना में एफआइआर दर्ज की गई। वहीं, दस हजार रुपये से अधिक बकाया होने पर 32 कनेक्शन काटे गए। इस दौरान टीम ने करीब 100 उपभोक्ताओं के कनेक्शन चेक किए गए।

किला क्षेत्र में विद्युत टीम ने छापामारी की तो वहां पर लोग लाठी डंडे लेकर विरोध करने आ गए। उन लोगों को समझाकर शांत कर दिया था। टीम के साथ मारपीट जैसी कोई घटना नहीं हुई।- मुकेश कुमार, अधिशासी अभियंता द्वितीय

अनुबंध कराने भी नहीं आई कंपनी, होगी ब्लैक लिस्ट

कुतुबखाना ओवरब्रिज का निर्माण करने वाली हैदराबाद की कार्यदायी संस्था मनतेना इंफ्रा साल्यूशन कंपनी यहां अनुबंध कराने अब तक नहीं आई है। उसका सेतु निगम से तालमेल नहीं होने के कारण पुलस निर्माण शुरू होने में देरी हो रही है। इसके चलते कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने की तैयारी की जा रही है। महापौर डा. उमेश गौतम के अनुसार कार्यदायी संस्था और सेतु निगम की लापरवाही उजागर हुई है। कंपनी को टेंडर देकर सेतु निगम ने वर्कआर्डर जारी करने में देरी की है। इसकी शिकायत मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर की जा रही है। कंपनी को ब्लैक लिस्ट कराया जाएगा।

Edited By: Ravi Mishra