Move to Jagran APP

Bareilly News: बरेली डीएम का एंटी भू माफिया टास्क फोर्स काे निर्देश, खाली कराएं कब्जों वाली सरकारी जमीन

Bareilly Anti Land Mafia Task Force सरकारी जमीनों को अवैध कब्जा मुक्त कराने के लिए जिला प्रशासन अब तेजी दिखाने लगा है। कलक्ट्रेट सभागार में हुई एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स समिति की बैठक में भूमि चिन्हित कराकर कब्जा मुक्त कराने के निर्देश दिए।

By Jagran NewsEdited By: Ravi MishraPublished: Tue, 04 Oct 2022 11:58 AM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 11:58 AM (IST)
Bareilly News: बरेली डीएम का एंटी भू माफिया टास्क फोर्स काे निर्देश, खाली कराएं कब्जों वाली सरकारी जमीन
Bareilly News: बरेली डीएम का एंटी भू माफिया टास्क फोर्स काे निर्देश, खाली कराएं कब्जों वाली सरकारी जमीन

बरेली, जागरण संवाददाता। Bareilly Anti Land Mafia Task Force : सरकारी जमीनों को अवैध कब्जा मुक्त कराने के लिए जिला प्रशासन अब तेजी दिखाने लगा है। कलक्ट्रेट सभागार में हुई एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स समिति की बैठक में डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने विकास प्राधिकरण, नहर, नलकूप, नगर पालिका, नगर पंचायत तथा पीडब्ल्यूडी आदि विभागों को उनकी भूमि चिन्हित कराकर कब्जा मुक्त कराने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

डीएम ने कहा कि जिन विभागों के पास भूमि है और सर्वे नहीं हो पाया है, वे शीघ्र सर्वे कर लें। विभागों के पास कितनी भूमि है और उनके कब्जे में जमीन है या नहीं इसकी रिपोर्ट भी दी जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जिन विभागों की भूमि पर किसी का अवैध कब्जा है। ऐसे प्रकरणों में संबंधित विभाग उप जिलाधिकारी से मिलकर भूमि को कब्जा मुक्त कराया जाए।

इससे पहले अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु पुनिया ने पूर्व में हुईं बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन से अवगत कराया। इस दौरान एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया, एसपी यातायात राम मोहन सिंह, एसपी सिटी, एसपी आरए, उप जिलाधिकारी सदर कुमार धर्मेद्र आदि मौजूद रहे।

चौबारी में ना लगे पशु मेला, ट्रैक्टरों से ना आएं श्रद्धालु

बरेली डीएम ने रामगंगा चौबारी कार्तिक मेला के आयोजन को लेकर बैठक में पशु मेले का आयोजन ना करने के निर्देश दिए। डीएम ने मेला समिति के सदस्यों से कहा कि रामगंगा चौबारी कार्तिक मेला चार से 11 नवंबर तक जिस स्थल पर हो, वहां के किसानों से मेला आयोजन से पहले भूमि पर मेला लगने की अनुमति ले ली जाए।

उन्होंने मेला समिति के सदस्यों से कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों काे ध्यान में रखते हुए मेले में श्रद्धालु ट्रैक्टर और ट्राली पर न आएं। पशु मेले का आयोजन न किया जाए और न ही पशुओं का क्रय-विक्रय किया जाए। मेले में ऊंचे झूले और मौत का कुआं बिना अनुमति के ना लगाया जाए। अश्लील नृत्य का आयोजन बिल्कुल ना हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.