Move to Jagran APP

Bareilly News : बरेली में टूटी 33 केवी की लाइन, 14 घंटे गुल रही 17 हजार घरों की बिजली

Bareilly Power Crisis News बरेली में 33 केवीए की लाइन टूटने से करीब 17 हजार घराें की बिजली गुल हो गई। 14 घंटे बिजली बाधित रहने के बाद किसी तरह से सुधर सकी।जिसके बाद लोगो ने राहत की सांस ली।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 01:59 PM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 01:59 PM (IST)
Bareilly News : बरेली में टूटी 33 केवी की लाइन, 14 घंटे गुल रही 17 हजार घरों की बिजली
Bareilly News : बरेली में टूटी 33 केवी की लाइन, 14 घंटे गुल रही 17 हजार घरों की बिजली

बरेली, जेएनएन। Bareilly Power Crisis News : मौसम में आए बदलाव के बाद भले ही गर्मी से कुछ राहत मिल गई हो लेकिन बिजली कटौती की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर में सुभाष नगर में 33 केवी की लाइन फाल्ट होने की वजह से हजारों घरों में पूरी रात बिजली गुल रही। कुतुबखाना क्षेत्र में अनुरक्षण कार्य की वजह से 11 बजे से ढाई बजे तक लगातार बिजली कटौती की जा रही है।

loksabha election banner

शास्त्री नगर, पवन विहार, सिविल लाइन्स, समेत के अन्य इलाकों में भी लोकल फाल्ट और ट्रिपिंग की वजह से बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई। सुभाष नगर में 33 केवीए की लाइन में फाल्ट आने की वजह से शनिवार शाम 7:00 बजे से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। विद्युत विभाग की टीम ने पेट्रोलिंग शुरू की तो पता चला कि सीबीगंज में स्थित गैस गोदाम में तार टूटा था। इसके बाद नहर के किनारे यूकेलिप्टस के पेड़ गिरने की वजह से तीन स्थानों पर फाल्ट मिले।

रात करीब तीन बजे फाल्ट खोजे जा सके। इसके बाद सीबीगंज के ट्रांसमिशन कर्मचारियों ने करीब आधा घंटा गेट नहीं खोला। ऐसे में बिजली विभाग की वहां पर टीम खड़ी। शट डाउन लेने के बाद रविवार सुबह नौ बजे के बाद फाल्ट सही हो पाए। इसके बाद बिजली आपूर्ति बहाल की जा सकी। इस दौरान सुभाषनगर विद्युत उपकेंद्र के अंतर्गत आने वाले 17,000 कनेक्शनधारकों को रात भर परेशानी का सामना करना पड़ा।

सुभाषनगर की सप्लाई मढ़ीनाथ से की तो हो गया ओवरलोड

शनिवार रात को फाल्ट पता नहीं लगने पर जेई ने मढ़ीनाथ फीडर से बिजली आपूर्ति शुरू कराई लेकिन कुछ देर में ही वहां भी ओवरलोड होने से बिजली सप्लाई रोकनी पड़ी। ऐसे में बिजली विभाग का कनेक्शन धारकों को राहत देने का प्रयास नाकाफी साबित हुआ।

वाट्स एप स्टेटस पर अपलोड की फाल्ट की सूचना

33 केवी का तार टूटने और फाल्ट होने की सूचना को जेई सुभाष नगर को अपने वाट्स एप स्टेटस पर फाल्ट अपलोड कर दिया। ऐसा इसलिये किया गया, क्याेंकि बिजली कटौती होने पर बार-बार उपभोक्ता काल कर रहे थे। इसके बाद उपभोक्ताओं ने वाट्स एप पर शिकायत करने के साथ ही कंट्रोल रूम में भी शिकायत की।

घरों में नहीं आया पानी, नहाने को तरसे लोग

बिजली न आने की वजह से सुभाषनगर क्षेत्र के लोगों के घरों में पानी भी नहीं आया। इससे सुबह नहाने के लिए भी लोग तरस गए। रविवार सुबह 10 बजे के बाद बिजली आपूर्ति सुचारू होने के बाद घरों में जलापूर्ति की गई।

कुतुबखाना विद्युत उप केंद्र में मरम्मत, 7000 घरों में आपूर्ति बाधित

यार्ड में पावर ट्रांसफार्मर लाइन की मरम्मत करने और 33 केवी लाइन में पेड़ों की टहनियों की छंटाई करने के लिए कुतुब विद्युत उपकेंद्र की 33केवी की लाइन साढ़े तीन घंटे बिजली आपूर्ति ठप रही। एसडीओ गौरव शर्मा के मुताबिक मरम्मत कार्य करने के लिए 11 बजे से दोपहर ढाई बजे तक बिजली आपूर्ति को बाधित रखना पड़ा।

इससे सिविल लाइन-2, मिशन, कुतुबखाना, कमल सिनेमा, इस्लामिया इंटर कालेज, चौपुला, बीकानेरी, पटेल चौक, आलमगिरीगंज, कटरा मानराय, आजम नगर, आला हजरत, बड़ा बाजार आदि क्षेत्रों के सात हजार घरों में दाेपहर के दौरान एसी, कूलर, फ्रिज आदि उपकरण नहीं चल सके।

शास्त्री नगर, पवन विहार, बेनीपुर चौधरी में भी कटौती ने किया परेशान

बिजली कटौती होने की वजह से शहर में शास्त्री नगर और बेनीपुर चौधरी में रात भर बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। कुछ देर के लिए सप्लाई आई भी लेकिन बार-बार ट्रिपिंग होने से लोग परेशान रहे। कमोबेश यही स्थिति हरूनगला फीडर से जुड़े पवन विहार एवं अन्य इलाकों की रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.