Move to Jagran APP

Bareilly News: बरेली के मौलाना दे रहे अखिलेश को झटके पर झटका, समझाया बिरादरी का गणित

Bareilly Maulana News यूपी की सियासत में बरेली से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को बरेली के माैलाना झटके पर झटका दे रहे हैं। बरेली के मौलाना शहाबुद्दीन रजवी विधानसभा चुनाव के बाद से लगातार प्रहार कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Ravi MishraPublished: Wed, 28 Sep 2022 09:59 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 09:59 AM (IST)
Bareilly News: बरेली के मौलाना दे रहे अखिलेश को झटके पर झटका, समझाया बिरादरी का गणित
Bareilly News: बरेली के मौलाना दे रहे अखिलेश को झटके पर झटका, समझाया बिरादरी का गणित

बरेली, जागरण संवाददाता। Bareilly Maulana News : यूपी की सियासत के केंद्र में रहने वाले पश्चिम के बरेली से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को झटके पर झटका मिल रहा है। यह झटके उन्हें बरेली के मौलाना दे रहे हैं। जो विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के बाद से लगातार प्रहार कर रहे हैं।

loksabha election banner

आजम खान (Azam Khan) से शुरू हुए बरेली के मौलाना ने अब सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को सीधे बिरादरी का गणित समझाया है।जिसके बाद उन्होंने जो मांग की हैं वह सपा को मुश्किल में डाल सकती हैं।

यूपी में 25 प्रतिशत है मुस्लिम

सपा मुखिया अखिलेश यादव पर प्रहार करने वाले मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने मुस्लिम को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए बिरादरी का गणित समझाया हैं।उन्होंने अखिलेश यादव को बताया कि जिस बिरादरी से ाो आते है वह सात प्रतिशत है।जबकि यूपी में मुसलमान 25 प्रतिशत हैं।जिसको लेकर उन्होंने सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष के किसी मुस्लिम को बनाए जाने की मांग की हैं।जिसके बाद समाजवादी पार्टी में हलचल मचना तय माना जा रहा हैं।

आजम खान को लेकर की थी शुरुआत

बरेली के मौलाना ने सपा पर सबसे पहले हमला आजमखान को लेकर किया था।जिसके तहत उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर आजमखान के लिए पार्टी द्वारा कोई आंदोलन न चलाने का आरोप लगाया था।इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मुस्लिमों के हकों को लेकर कोई आंदोलन नहीं करते है।उन्होंने सपा विधायक शहजिल इस्लाम के पेट्रोल पंप पर कार्रवाई होने पर भी अखिलेश यादव के आवाज न उठाने की बात कही थी।

विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद किया था वार

बरेली के मौलाना शहाबुद्दीन ने पहला वार विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद किया था। मुलायम, आजम, अखिलेश, मुस्लिम, सपा के बीच आए मौलाना ने ऐसे बयान जारी किए थे।जिनसे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर सवाल खड़े हो गए थे? इसके साथ ही उन्होंने सपा संरक्षक मुलायम सिंह का पत्र लिखकर तीखा प्रहार भी किया था।हालांकि उनके द्वारा जारी किए गए बयानों पर सपा ने पलटवार भी किया था।

मुस्लिम नेताओं से कहा था सपा छोड़ने का करें ऐलान

शहाबुददीन रजवी ने जो बयान जारी किए थे उनमें उन्होंने मुस्लिम नेताओं से कहा था कि वह सपा छोड़ने का ऐलान करें।उच्च पदों पर बैठे मुस्लिम नेताओं से उन्होंने पार्टी छोड़ने की अपील भी की थी।इसके साथ ही उन्होंने मुस्लिमाें के भविष्य को लेकर अपनी सलाह देते हुए कहा था कि भाजपा का विरोध न करे।यह बयान उन्होंने चुनाव परिणाम आने के बाद जारी किया था।जिसके बाद सपा में काफी हलचल की स्थिति रही थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.