बरेली, जेएनएन। Army Recruitment : सेना में भर्ती का झांसा देकर बांदा के युवक को बरेली के जालसाजों ने महाराष्ट्र में ठग लिया। खाते की जानकारी के बाद आर्मी इंटेलिजेंस ने बरेली कोतवाली पुलिस से संपर्क कर आरोपितो के बारे में जानकारी दी। कोतवाली पुलिस आरोपित शुभम उसके चचेरे भाई राहुल व महेंद्र पाल को उठा लाई। तीनों ने जालसाजी की बात कबूली। तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शनिवार को तीनों को जेल भेजा जाएगा।

महाराष्ट्र्र भर्ती में हुए थे शामिल 

बांदा के कमासीन थाने के अंतर्गत जममूरही नाथ गांव के रहने वाले लवलेश कुमार यादव ने बताया कि छह सितंबर को महाराष्ट्र के कामपटी में क्लर्क पद के लिए भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा में वह शामिल हुआ था। यहां बरेली के शाही थाना क्षेत्र के बसई गांव के रहने वाले शुभम से उसकी मुलाकात हुई। शुभम भी शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होने पहुंचा था। लवलेश ने शुभम से कहा कि वह कई बार परीक्षा में शामिल हो चुका है लेकिन उसका सेलेक्शन नहीं हो रहा है।

खाते में ट्रांसफर किए थे 20 हज़ार रुपये

इस पर लवलेश ने कहा कि वह आसानी से उसकी भर्ती करा देगा। राहुल ने भर्ती कराने का आश्वासन दिया। गांव के रहने वाले महेंद्र पाल का खाता नंबर दिया और उसमें 20 हज़ार रुपये भेजने की बात कही। लवलेश ने उसके खाते में रुपये भेज दिए लेकिन, इसके बाद शुभम गायब हो गया। इस पर लवलेश को ठगी होने का एहसास हुआ। लवलेश ने आर्मी इंटेलिजेंस से मामले की शिकायत की। आर्मी इंटेलिजेंस ने खाता खंगाला तो पता बरेली का निकला।

बरेली कोतवाली पुलिस से आर्मी इंटेलिजेंस ने संपर्क साधा। कोतवाली पुलिस ने आरोपित शुभम, राहुल व महेंद्रपाल को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली इंस्पेक्टर पंकज पंत ने बताया कि तीनों से पूछताछ की जा रही है। शनिवार को तीनों को जेल भेजा जाएगा। 

Edited By: Ravi Mishra