बरेली, जेएनएन।Live Bareilly Panchayat Chunav Result 2021 : कोविड संक्रमण में कर्मचारियों के ड्यूटी से दूरी बनाने की वजह से दो दिन चली पंचायत चुनाव की मतगणना पूरी हो गई है। जिला पंचायत सदस्यों के परिणामों की अभी घोषणा नहीं की गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी शाम तक 60 वार्डों पर विजयी प्रत्याशियों के नाम से पर्दा हटाएंगे।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने अपने-अपने दावों के साथ जीते हुए उम्मीदवारों की एक लिस्ट इंटरनेट मीडिया पर वायरल की। इन दावों में सपा को अच्छी बढत दिख रही है। जबकि सत्ताधारी पार्टी भाजपा सिर्फ 13 सीटों पर ही सीमित होती दिख रही है। जाहिर है कि जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए सपा का रास्ता थोड़ा आसान दिखता है, लेकिन असली चाभी निर्दलीय प्रत्याशियों के हाथ होगी। दिलचस्प होगा ये देखना कि ऊंट किस करवट बैठेगा।

ये है भाजपा के दावों में जीते प्रत्याशी

भाजपा के जिला संयोजक सोमपाल शर्मा के मुताबिक देर रात भाजपा जिला और आंवला की 13 सीट पर पार्टी समर्थित प्रत्याशियों ने जीत दर्ज कराई थी। इसमें वार्ड 11 से चौधरी गजेंद्र सिंह, वार्ड 15 से आंकाक्षा वर्मा, वार्ड 20 से एकता गंगवार, वार्ड 21 से योगेश पटेल की पत्नी रेखा पटेल, वार्ड 22 से पार्वती देवी, वार्ड 26 से ममता गंगवार, वार्ड 28 से तेजेस्वरी सिंह, वार्ड 32 से शोभा गुप्ता, वार्ड 45 से सुनील कश्यप, वार्ड 49 से अभिलाषा शर्मा, वार्ड 56 से किरण पटेल, वार्ड 57 से रश्मि पटेल के जीतने का दावा किया गया।

2015 में 21 सीटों पर थी सपा, अब 25 का दावा

सपा जिलाध्यक्ष अगम मौर्य के मुताबिक वर्ष 2015 में 21 सीट पर सपा काबिज थी। इस दफा तकरीबन 25 सीटों उनके समर्थित उम्मीदवार जीते हैं। इनमें वार्ड 2 से विनीता गंगवार, वार्ड 3 से सुनीता देवी, वार्ड 4 से नीलम गंगवार, वार्ड 5 से खतीब, वार्ड 6 से भागवती देवी, वार्ड 8 से उषा गंगवार, वार्ड 9 से मुरारी गंगवार, वार्ड 13 से डॉ. ब्रह्म स्वरूप सागर, वार्ड 17 से शाहनवाज खान, वार्ड 29 से राम बहादुर, वार्ड 33 से अर्चना, वार्ड 34 से छोटे लाल दिवाकर, वार्ड 36 से राजवीर यादव, वार्ड 37 से चमन सिंह यादव, वार्ड 38 से इंद्रपाल सागर, वार्ड 39 से जान मुहम्मद, वार्ड 40 से प्राची सिंह, वार्ड 42 से सत्येंद्र श्रीवास्तव, वार्ड 43 से प्रियंका यादव, वार्ड 46 से राजवीर यादव, वार्ड 48 से शिल्पी यादव, वार्ड 50 से सीतू सागर, वार्ड 51 से सीमा यादव, वार्ड 52 से गौरी यादव, वार्ड 53 से सरोज यादव, वार्ड 55 से शबाब रजा, वार्ड 60 से वीरेंद्र सिंह के परिवार से नीरू पटेल के जीते हैं।

पांच प्रत्याशियों में बसपा भी भर रही दम, बाकी निर्दलीय

बसपा पदाधिकारियों के मुताबिक वार्ड 7 से हाजी मुन्ने अंसारी, वार्ड 19 से शकील अहमद, वार्ड 35 से शमशाद, वार्ड 47 से राजेन्द्र पटेल, वार्ड 58 से अब्दुल कादिर के जीतने का अनुमान दिया गया। मतगणना स्थल से फूलमालाओं के साथ प्रत्याशी निकले। इसी तरह निर्दलीय प्रत्याशियों में वार्ड 1 से प्रमेन्द्र गंगवार, वार्ड 24 से मुस्तरी बेगम, वार्ड 27 से नोनी राम, वार्ड 30 से निरंजन यदुवंशी की जीत का दावा किया गया। अब जीते हुए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा प्रशासन कलक्ट्रेट से मंगलवार को करेगा। साथ ही, उनके सर्टिफिकेट भी उन्हें दिए जाएंगे।

जिला पंचायत सदस्यों का गणित

भाजपा - 13

सपा - 25

बसपा - 05

देर रात तक 1184 प्रधान घोषित

बरेली : पंचायत चुनाव में दो दिन तक चली मतगणना के बाद प्रशासन ने प्रधान के 1193 पदों पर 1184 के नतीजे घोषित किये। इसके अतिरिक्त ग्राम पंचायत सदस्य के 14921 पदों में 13597 पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया।क्षेत्र पंचायत सदस्य के 1467 पदों में 1444 की मतगणना पूरी कर ली गई थी।जिला उप निर्वाचन अधिकारी वीके सिंह के मुताबिक पहले दिन मतगणना में 841 कर्मचारियों की गैरमौजूदगी रही। जबकि दूसरे दिन मतगणना स्थलों पर कर्मचारी पहुंचे, लेकिन तबीयत खराब होने का बहाना करके बीच मतगणना से चले गए। इसकी वजह से मतगणना लंबी खींच गई। अब मंगलवार दोपहर तक सारे नतीजे घोषित हो सकेंगे। सीडीओ चंद्र मोहन गर्ग ने बताया कि मंगलवार दोपहर तक सारे सर्टिफिकेट प्रत्याशियों को दिए जाएंगे।

बरेली में इनका हुआ निर्वाचन  

फरीदपुर ब्लॉक की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत बिलपुर से बबीता मिश्रा, रम्पुरा कमन से गंगाराम, भुता में बृजेश गंगवार, ग्राम पंचायत गंगापुर डभौरा से लालाराम कश्यप, ग्राम पंचायत गजनेरा से सोमपाल गंगवार, अंगदपुर खमरिया से इंद्रपाल, फैजनगर से अमित गंगवार प्रधान निर्वाचित हुए हैं।

भुता ब्लाक की ग्राम पंचायत रूपापुर पटना से डालचंद मौर्य, पड़ौली से राम सहाय गंगवार, दौलतपुर करेना से मुंगालाल कश्यप, रावल किला से रामेश्वर दयाल, ग्राम पंचायत लाड़पुर  मुड़िया से रघुवीर, मल्हपुर से सरताज बेगम मिर्जापुर से रामचंद्र लाल, महुआ हेतराम से सरफराज अली प्रधान निर्वाचित हुए है। जिला पंचायत वार्ड संख्या 54 से राजा सेठ के भाई दीपक कुमार जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए है।

क्षेत्र पंचायत सदस्य पद हेतु  भुता वार्ड संख्या 48 से अर्जुन सिंह यादव ,सुनाह से राजू यादव, जीह मल्लपुर से विजय शर्मा, खररदा से पूरनलाल पटेल ,वार्ड संख्या 94 पवन नगला में प्रभा गौतमी, भुता से मनोज गंगवार, शेखापुर से शमशाद खा, पड़ौली से वेद प्रकाश, लालपुर से राजेंद्र कुमार, बहादुरपुर से सुनील कुमार, बीडीसी सदस्य निर्वाचित हुए हैं।

फतेहगंज पश्चिमी के वार्ड 29 से सपा के राम बहादुर, वार्ड 28 से भाजपा के तेजस्वरी सिंह, वार्ड 27 से निर्दलीय नोनी राम, वार्ड 26 से भाजपा की ममता गंगवार, बार्ड 49 से भाजपा समर्थित अभिलाषा शर्मा, बार्ड 50 से सपा समर्थित सीतू सागर, वार्ड 60 से सपा की नीरू पटेल, वार्ड 54 से निर्दलीय दीपक कुमार, भाजपा के सुनील कश्यप वार्ड 45 से जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए हैं।

ब्लाक आलमपुर जाफराबाद ःग्राम इस्लामाबाद से ओमपाल सिंह, मझारा से नत्थूलाल, नगला से चंद्रभान, फिरोजपुर से निर्मला, वाहनपुर से सुखलाल, हिम्मतपुर ताहरपुर से पार्वती देवी, सिहोलिया से आशा देवी, कल्लिया से आसिम निशा, उसैता रायपुर से रामस्वरूप, वीहट से मुकेश कुमार, लांगुरा से वीरेंद्र कुमार, कोहनी प्रतापपुर से दनने सिंह, पडऱी से रामकुमार, डपटा श्यामपुर से मुकेश बाबू ने प्रधान पद पर जीत दर्ज की।

ब्लाक मझगवां : ग्राम अमरौली से वसंतो देवी, भजनई से हेमवती, कुंवरपुर से नीरज देवी, शेखुपुर से दिनेश पाल, झाऊ नगला से मोर सिंह, पटपरागंज से शशिबाला, बेहटा जुनु से आरती मौर्य, इंचौर झुनानगर से मुकेश, हाजीपुर से रामकृष्ण बलेई भगवन्तपुर से पूरनलाल, भिंडौरा से आरिफ खान, भीकमपुर से बबली ग्राम प्रधान पद पर निर्वाचित हुईं।

ब्लाक रामनगर : ग्राम व्योधन बुजुर्ग से मुन्नी देवी, जगतीरा से गुड्डो बेगम, पृथ्वीपुर से योगेंद्र, सोना से प्रेमवती देवी, आलमपुर से सुनीता वर्मा, रेवती से फहीम, कल्याणपुर हैवतपुर से राफे खान, उदयभानपुर से रामप्रकाश, रम्पुरा भोपतनगर से अनोखी देवी व मझौआ से जमुना प्रसाद ग्राम प्रधान पद पर निर्वाचित हुए।

पीलीभीत के विजयी प्रत्याशी

पीलीभीत में देर रात परिणामों के आने का क्रम जारी रहा।किशनपुर से प्रेमपाल, नौगवाअंबर से इकबाल खां,लिलहर से शकुंतला राजपूत, बढैपुरा से सुशीला देवी, नगरिया तिलागिरी से रवीन्द्रकौर, कटैइया से  कृष्णा देवी, लिलहर से शकुन्तला देवी, पिपरिया सिंगीपुर से ममता देवी, ढकिया जलालपुर से पप्पू, मानपुर से रामकुमार, पिपरगहना से मधुदेवी, मनकापुर से फरीदा बेगम, अकबराबाद से  दिलीप कुमार, हेमपुर से  गुड्डी देवी, मरौरी खास से  पुत्तूलाल, घुरी खास से दिनेश कुमार, मन्निया से  सुशीला देवी।

पूरनपुर ब्लाक के ग्राम पंचायत पिपरिया करम से कुलवंत कौर, नदहा माधोटांडा से गुड्डी रानी, ढकिया केसरपुर से नत्थो देवी. केशोपुर घुघचाई से कृपाशंकर, मैनी गुलड़िया से पवनदीप कौर, सुआबोझ से बाबूराम, धर्मापुर खर्द से अनीता, कुठिया गुदिया से परमजीत कौर, राणाप्रतापनगर से रमावती, नहरोसा से अंजुम बानो, रमपुरा कोन से हरजिंद्र कौर, कुरैमा खुर्द कलां से रमादेवी, गढ़ा कलां से राममूर्ति, शेरपर समकरंदपुर से निर्मला सिंह तथा बुढ़िया इटौरिया से मंगो देवी, निर्वाचित हुई हैं।

अमरिया विकास खंड की ग्राम पंचायत भगाडांडी में प्रधान पद पर रेहाना बेगम ने 292 वोट पाकर अपने प्रतिद्वंदी चमन को 97 मतों के अंतर से पराजित किया। चमन को 195 वोट मिले। ग्राम पंचायत गायबोझ में रिजवान अहमद ने 347 वोट पाकर अपने प्रतिद्वंदी तस्लीम को 122 वोटों से पराजित किया है, तस्लीम को 225 वोट मिले हैं। ग्राम पंचायत चठिया न्याज अहमद में सुखविंदर कौर 467 वोट पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सहाना बेगम को 202 वोट से हराया। सहाना के पक्ष में 265 वोट पड़े हैं।ग्राम पंचायत कटमटा में केवल सिंह ने अपने प्रतिद्वंदी राजेंद्र सिंह को 141 वोटों से पराजित किया है।

विकासखंड मरौरी की ग्राम पंचायत मरौरी से अनुसूईया देवी, ग्राम पंचायत लौकहा से वेदपाल, ग्राम पंचायत बनोसा से सर्वेश कुमार, ग्राम पंचायत बसन्तपुर से ओम शंकर, ग्राम पंचायत संडा से कुंवरसेन, ग्राम के भिलैया गांवखेड़ा से ओम प्रकाश प्रधान पद पर निर्वाचित हुए है। बीसलपुर ब्लाक की ग्राम अमरा करोड़ से मुन्नी देवी, कासिमपुर से सरोजनी देवी, मोहम्मदपुर भजा से कुंवरपाल, चुटकन्ना से सतीश चंद्र, नगरिया फतेहपुर से इंद्रवती, किशनी से कपिल देवी प्रधान निर्वाचित घोषित की गई है। ललौरीखेड़ा ब्लाक की ग्राम पंचायत रायपुर से अर्जुन सिंह, उझेनिया रम्पुरा से ग्रीश कुमार, हरचुईया से शमीम, मधुडांडी से बबिता, सरौरा से लीलेश, ललौरी से वीरेंद्र कुमार, रूपपुर कमालू कंवलजीत उर्फ कमलेश, ऐमी से बुद्धो देवी, नाद पसियापुर से तरन्नुम बेगम, गौनेरीदान ले इस्लाम, गाजीपुर मुगल से अफरफ अली निर्वाचित घोषित किए गए हैं।

शाहजहांपुर में विजयी प्रत्याशी

भावलखेड़ा : ग्राम पंचायत भावलखेड़ा से जय प्रकाश गुप्ता ने अवधेश कुमार को 295 वोटों पराजित किया। ऐंठापुर से धर्मेश्वरी देवी ने 87, छीतेपुर से मेवाराम ने एहसान मोहम्मद को 17, जमुही में नीरज सिंह ने शिवानी को 45, जमुका से आनंद कुमार ने सुमन को 43, शाहगंज में रमाकांत ने लालाराम को 432, बरमौला अर्जुनपुर से मोहम्मद अकरम ने अनिल कुमार को 101, नौसिया से यतेंद्र पाल सिंह ने पवन कुमार यादव को 648 मतों से हराया। रौरा में इंदरपाल, पैना बुजुर्ग से सत्यदेव श्रीवास्तव चुनाव जीते। रामापुर बरकतपुर से शालिनी सिंह ने सुनहरी सिंह को 168 वोटों से हराया। रौरा के सुमित बीडीसी का चुनाव जीते।

ददरौल : क्षेत्र के ढकिया परवेजपुर में निवर्तमान प्रधान सुभासा देवी चुनाव जीतीं। भाजपा विधायक मानवेंद्र सिंह के भाई स्व. देवेंद्र सिंह की पत्नी सुभासा ने प्रतिद्वंदी प्रत्याशी मुदित प्रताप सिंह को 11 मतों से हराया। कल्याणपुर चमरौरा में राजेश सिंह ने सुनील कुमार सिंह को 25 मतों से पराजित किया। रेभा में पुष्पा देवी, देवकली से रामदेवी, बंथरा से जगतपाल, बलेली से विलासो देवी प्रधान चुनी गई।

कांट : क्षेत्र के पुरेना से चौधरी सिंह, मुड़िया हास से अनीता सिंह चुनाव जीतीं। हठीपुर कुर्रिया राजपाल, नानकपुर से उदयवीर सिंह विजयी रहे।

मदनापुर : ग्राम पंचायत काबिलपुर सपा के जिला महासचिव रणंजय यादव प्रधान पद का चुनाव जीते। उन्हें पदाधिकारियों व समर्थकों ने बधाई दी।

पुवायां : कोप नवलपुर से प्रधान महिला प्रत्याशी दीपिका कुमारी ने 598 वोट पाकर अपनी प्रतिद्वंदी अवधेश कुमारी को 221 वोटो से हराया। अवधेश कुमारी को 378 मत मिले। यहां से जीशान बीडीसी का चुनाव जीते। फत्तेपुर बुजुर्ग में अनीता देवी ने 360 मत पाकर रामा को चुनाव हराया। सतवां बुजुर्ग में पुष्पा देवी सात सौ मत पाकर विजयी रहीं। जबकि दिव्यांग टीकाराम 45 मतों से चुनाव जीते। सिरखिड़ी में सावित्री ने 290 मत पाकर प्रधान बनीं। सुनारा बुजुर्ग में मीरा पांडेय ने 443 मत पाकर पूनम पांडेय को 22 मतों से चुनाव हराया। पुरैना में डा. प्रियम पटेल ने 713 मत पाकर सावित्री देवी को चुनाव हराया।

बंडा: क्षेत्र की ग्राम पंचायत कंधरपुर अल्हादादपुर से प्रधान प्रत्याशी सरिता देवी को कुल 295 वोट पाकर चुनाव जीतीं। दूसरे स्थान पर रहे विशम्भर को 280 वोट मिले। कुंवरपुररत्ती से प्रत्याशी दिलसाराम 283 वोट पाकर चुनाव जीते। मिले अख्तियारपुर धौकल से रेखा देवी को 464 वोट मिल। उन्होंने दूसरे स्थान पर रही साधना देवी को 15 वोट से हराया। साधना देवी को 449 वोट मिले।

खुटार : ग्राम पंचायत कुइयां से मनोज कुमार, ढकना से ओमकार वर्मा, सिल्हुआ से तरुण दीक्षित, रुजहा कलां से रूपराम, सहारु से जसोदा देवी, कढैया से जयकरन चुनाव जीते। कोल्हूगाढ़ा से नन्हे भैया, पिपरिया वीरसिंहपुर से स्नेहलता, पिपरिया भागवत से सुनीता देवी, रजमना से स्नेहलता, टोडरपुर से कुलविंदर कौर चुनाव जीतीं। अटकोना से प्रतिभा, मलिका से विवेक सिंह, चांदपुर से पंकज मिश्र, हरनहाई से होते लाल, हर्रायपुर से रेशमा बानो चुनाव जीतीं।

सिंधौली : क्षेत्र की उमरिया से सुशीला देवी, महाऊ दुर्ग से राजाराम, भंडेरी राजाराम, अनावा से अतीक, चढ़ारी से भानु प्रताप सिंह, रामपुर ताहर से हरपाल, खड़सार से छविनाथ, मियांपुर अख्तियारपुर से श्रीपाल पटेल, महानंदपुर से आगा खां, सुहेली से राजेश्वरी देवी, कोटावारी से कुसुमलता, उदारा से वीरसिंह, लधौला से विकास चुनाव जीते।

तिलहर : ब्लाक के ग्राम ढकिया रघा के रामकिशोर सिंह ने 554 मत पाकर अवधेश कुमार को चुनाव हराया। ग्राम पंचायत रुद्रपुर से अनिल वर्मा ने 373 मत पाकर सरला देवी, पुरायूं से संसार वती ने 262 मत पाकर मधुबाला, संतोषपुर से सहरोन बेगम ने 191 मत पाकर कमला, राजनपुर से प्रतिभा पटेल ने 417 मत पाकर धनदेवी को चुनाव हराया।

बिलहरी से चंद्रमोहन गंगवार ने 267 मत पाकर रमेश कुमार, खंडसार से प्रमिला यादव ने 536 मत पाकर मीना, बतलैया से रामबेटी गंगवार ने 685 मत पाकर देववती, अकबराबाद खैरपुर से मोइन खान ने 458 मत पाकर अकरम हुसैन को चुनाव हराया।

टिसुई से ब्रह्मा देवी ने 328 वोट पाकर गीता देवी, रानी खिरिया से नरेंद्र वर्मा ने 609 वोट पाकर ओमवीर, बिहारीपुर अजमाबाद से पूजा देवी ने 272 वोट पाकर लक्ष्मी सिंह, समधाना से अनुपम देवी ने 325 वोट पाकर आशीष गंगवार को चुनाव हराया। यहां बीडीसी के लिए राजनपुर से रामवीर, खंडसार से नीलम देवी, उस्मानपुर से पूनम, खैरपुर से अक्की, चौढेरा-चौढेरी से वेद प्रकाश, बिलहरी से छाया देवी, रानी खिरिया से प्रीति देवी, डभौरा से मुन्नी देवी चुनाव जीतीं।

निगोही : कजरीनूरपुर में द्रौपदी ने 565 मत पाकर प्रतिद्वंद्वी रेखा यादव को 103 वोटो से हराया। टीकमापुर गांव की ओमश्री ने 260 वोट पाकर राजकुमार को 26, अरेली के अशोक कुमार ने 280 वोट लेकर लौंगश्री को 86, चनियुरा के नरेशपाल ने 301 वोट लेकर रीता देवी को 64, कुकहा गांव की वंदना मिश्रा ने 499 वोट पाकर निशा देवी को 173 वोटों से हराया।

मीरानपुर कटरा : ग्राम पंचायत कसरक से महेंद्र प्रताप सिंह यादव, गौरी खेड़ा से मंजू देवी, म्यूना से रघुनन्दन प्रसाद, कुआडांडा खंजन से मुन्नी देवी, कमलापुर बक्सापुर से गायत्री देवी, इटौआ से मंजू चुनाव जीतीं। बमिहाना से प्रमोद कुमार सिंह, अलियापुर से राजेंद्र प्रसाद, सालपुर नवदिया से इंद्रजीत सिंह, हसनापुर से शकुंतला देवी, मझिला से इंजीनियर रोहित कुमार सिंह, जलालपुर से फरहान आलम विजयी घोषित किए गए।

खेड़ा बझेड़ा : ग्राम पंचायत खेड़ारठ से हिमांगी सिंह, मरेना से संतोष वर्मा, हीरपुर से अंजली, रामपुर से अजयपाल, रपड़िया से हरिओम, गोगेपुर से रामभरोसे चुनाव जीते। जैतीपुर से कल्पना देवी, बैसरी से प्रदीप ने जीत हासिल की। बझेड़ा भगवानपुर ग्राम पंचायत की मतगणना सुबह साढ़े दस बजे शुरू हुई, लेकिन दोपहर दो बजे एक मतपेटी के वोट गिनने से रोक दिए गए। देर शाम तक इस बारे में संबंधित अधिकारी भी कुछ बोलने से बचते रहे। एसडीएम सुरेंद्र सिंह ने मामला संज्ञान में न होने की बात कही।

जलालाबाद : कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल में मतगणना में हुई मतगणना के दौरान पहला परिणाम दो बजे आया। ग्राम चौरासी की निशा देवी ने जमुना देवी को 218 मतों से हराया। यहां बड़े ने बीडीसी के पद पर जगदीश को 37 मतों से हराया। ग्राम भुडिया भूड में सर्वेश पाठक ने सुनील पाल को 88, गुरैया में रामप्रताप ने राशिद को पांच मतों से चुनाव हराया। कटुली में सुरेंद्र यादव ने अनमोल, फरीदापुर में राजकुमारी, कमुरूआ में संतोष शुक्ला, चक चन्द्रसेन में रानू पांडेय, रघुनाथपुर में ध्यानपाल सिंह विजयी हुए।

कलान : गुल्हा ग्राम पंचायत में आशीष गुप्ता 480 मत पाकर चुनाव जीते। राममहेश को 209 मत मिले। पटना देवकली में अनीता देवी 475 मत पाकर जीतीं। उनकी प्रतिद्वंदी नन्ही को 132 वोट ही मिले।

Edited By: Samanvay Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट