Move to Jagran APP

Bareilly Covid-19 Third Wave News : 100 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर और पांच वेंटीलेटर से लैस हुआ बरेली का 300 बेड कोविड अस्पताल

Bareilly Covid-19 Third Wave News कोविड संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका के बीच शासन ने इस बार तैयारी मुकम्मल रखने की कवायद तेज कर दी है। शुक्रवार को जहां सभी पीडियाट्रिक आइसीयू (पीकू वार्ड) में माकड्रिल हुआ था।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 08:57 AM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 08:57 AM (IST)
Bareilly Covid-19 Third Wave News : 100 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर और पांच वेंटीलेटर से लैस हुआ बरेली का 300 बेड कोविड अस्पताल
100 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर और पांच वेंटीलेटर से लैस हुआ बरेली का 300 बेड कोविड अस्पताल

बरेली, जेएनएन। Bareilly Covid-19 Third Wave News : कोविड संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका के बीच शासन ने इस बार तैयारी मुकम्मल रखने की कवायद तेज कर दी है। शुक्रवार को जहां सभी पीडियाट्रिक आइसीयू (पीकू वार्ड) में माकड्रिल हुआ था। वहीं, शनिवार को 300 बेड कोविड अस्पताल में अतिरिक्त 100 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर पहुंचाए गए। इसके अलावा पांच वेंटीलेटर भी पहुंचे।

loksabha election banner

उधर, शनिवार को राज्य वित्त आयोग के माध्यम से अस्पताल में कार्यरत लैब टेक्नीशियन और सफाई कर्मचारियों को भी हटाने के आदेश मुख्यालय से आ गए। कोविड की दस्तक के बाद राज्य वित्त आयोग और ठेके के माध्यम से नर्सिंग और पैरा मेडिकल स्टाफ की तैनाती यहां की गई थी।

दूसरी लहर का प्रकोप कम होने के बाद करीब पांच माह पहले 38 ठेका कर्मचारियों की सेवाएं प्रशासन ने समाप्त कर दी थीं। हालांकि मानव संसाधन की कमी न हो इसके लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.बलवीर सिंह ने सीएचसी-पीएचसी पर कार्यरत चार डाक्टरों और छह स्टाफ नर्स को यहां तैनात किया गया है।

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.बलवीर सिंह ने बताया कि 300 बेड कोविड अस्पताल में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से बचाव के लिए सभी संसाधन जुटाए जा रहे हैं। सीएचसी-पीएचसी से डॉक्टर्स और स्टाफ नर्स की तैनाती के आदेश दे दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.