Move to Jagran APP

इलाज में लापरवाही से बच्ची की मौत के मामले मे बरेली CMO ने गंगाशील अस्पताल पर बिठाई जांच, चार सदस्यीय टीम जांच कर साैंपेगी रिपोर्ट

निजी अस्पतालों में डाक्टरों या स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही से मरीज की मौत या ज्यादा रकम वसूले जाने के आरोप लगातार लग रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में डीडीपुरम स्थित गंगाशील अस्पताल के खिलाफ शिकायत हुई है। जिसमें इलाज में लापरवाही से बेटी की मौत होने का आरोप लगाया है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 10:53 AM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 10:53 AM (IST)
इलाज में लापरवाही से बच्ची की मौत के मामले मे बरेली CMO ने गंगाशील अस्पताल पर बिठाई जांच, चार सदस्यीय टीम जांच कर साैंपेगी रिपोर्ट
इलाज में लापरवाही से बच्ची की मौत के मामले मे बरेली CMO ने गंगाशील अस्पताल पर बिठाई जांच

बरेली, जेएनएन। निजी अस्पतालों में डाक्टरों या स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही से मरीज की मौत या ज्यादा रकम वसूले जाने के आरोप लगातार लग रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में डीडीपुरम स्थित गंगाशील अस्पताल के खिलाफ शिकायत हुई है। शिकायत में रामपुर निवासी शख्स ने इलाज में लापरवाही से बेटी की मौत होने का आरोप लगाया है। इसी साल जनवरी के प्रकरण में बेटी की मौत हो गई थी। अब मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने मामले की जांच शुरू कराई है। प्रकरण में एसीएमओ डा.आरएन गिरी की अध्यक्षता में चार सदस्यीय टीम चार सितंबर तक अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। वहीं, मामले में गंगाशील प्रबंधन ने लगाए आरोपों को निराधार बताया है।

loksabha election banner

एक जनवरी को बच्ची की हुई थी मौत

रामपुर के कचहरी निवासी अशोक कुमार पाल ने सीएमओ को दिए शिकायती पत्र में बताया कि उनकी बेटी अनन्या पॉल का इलाज डेलापीर स्थित गंगाशील हास्पिटल में चल रहा था। बेटी के इलाज में लापरवाही हो रही थी। इस बाबत कई बार प्रबंधन से शिकायत की गई, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। इसी वजह से बीती एक जनवरी को बेटी ने दम तोड़ दिया।

चार सितंबर तक देनी है जांच टीम को रिपोर्ट 

एसीएमओ डा.आरएन सिंह की अध्यक्षता में बनी चार सदस्यीय टीम में मंडलीय अस्पताल के सर्जन, फिजीशियन, एनेस्थेटिक और रेडियोलाजिस्ट रहेंगे। टीम को जांच पूरी कर अपनी रिपोर्ट चार सितंबर की दोपहर दो बजे तक मुख्य चिकित्सा अधिकारी के पास जमा करनी है।

अंतिम जांच में बच्ची में हुई थी टीबी की पुष्टि

वहीं इस बाबत गंगाशील हास्पिटल प्रबंधन से बात की गई। प्रबंधन के अनुसार बच्ची को पेट की गंभीर समस्या थी, बच्चे को भर्ती कर फौरन उसका इलाज शुरू किया गया था वहीं मौत से पहले बच्ची की जब टेस्ट कराए गए थे तो उसकी अंतिम रिपोर्ट में बच्ची में टीबी की पुष्टि हुई थी। हास्पिटल के प्रशासनिक अधिकारी अभिषेक पॉल ने बताया कि बच्ची के स्वजन के आरोप निराधार हैं। इस बाबत पूरे दस्तावेज सीएमओ कार्यालय को पूर्व में भेज दिए गए थे।

रामपुर निवासी युवक ने गंगाशील हास्पिटल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। जांच को टीम को निर्देशित कर दिया गया है। चार सितंबर को जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। रिपोर्ट के आधार पर ही नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। डा.बलवीर सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.