Move to Jagran APP

Bareilly Black Fungus News : बरेली में ब्लैक फंगस से पहली मौत, कोरोना संक्रमित तीन ने दम तोड़ा

Bareilly Black Fungus News जिले में शनिवार को ब्लैक फंगस से पहले मरीज की मौत हो गई है। इसके साथ ही एक नया मरीज भी सामने आया है। कोरोना संक्रमित तीन मरीजों ने भी शनिवार को दम तोड़ दिया। नए संक्रमित मिलने का आंकड़ा शनिवार को भी कम रहा।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sun, 06 Jun 2021 07:10 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jun 2021 07:10 AM (IST)
Bareilly Black Fungus News : बरेली में ब्लैक फंगस से पहली मौत, कोरोना संक्रमित तीन ने दम तोड़ा
करगैना निवासी राजपाल सिंह को कोरोना के बाद हो गया था ब्लैक फंगस, एसआरएमएस में थे भर्ती।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Black Fungus News : जिले में शनिवार को ब्लैक फंगस से पहले मरीज की मौत हो गई है। इसके साथ ही एक नया मरीज भी सामने आया है। वही, कोरोना संक्रमित तीन मरीजों ने भी शनिवार को दम तोड़ दिया। नए संक्रमित मिलने का आंकड़ा शनिवार को भी काफी कम रहा। जिले में अब छह सौ से कम सक्रिय मरीज हो गए हैं।करगैना निवासी राजपाल सिंह क्यारा ब्लाक के गांव इटौआ सुखदेवपुर स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक थे। पिछले महीने वह कोरोना संक्रमित हुए थे।

loksabha election banner

घरवालों ने उन्हें चौपुला चौराहे के पास स्थित दीपमाला अस्पताल में भर्ती कराया था। दस दिन से अधिक भर्ती रहने के बावजूद उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ। इसके बाद उन्हें ब्लैक फंगस के लक्षण दिखाई देने लगे। परिवार वालों ने जांच कराई तो ब्लैक फंगस पाया गया। उन्हें एसआरएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां शनिवार को उनकी मौत हो गई।

वही, सोमवार को ब्लैक फंगस का एक और मरीज सामने आया।बरेली का रहने वाला यह मरीज केजीएमयू लखनऊ में सामने आया है। इस तरह जिले में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या 60 हो चुकी है। इसमें बरेली के 29 मरीज शामिल हैं। बाकी अन्य जिलों के हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी ड. रंजन गौतम ने बताया कि ब्लैक फंगस से मरीज की मौत की जानकारी उनके पास नहीं है। संबंधित अस्पताल से पता किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि शनिवार को 5662 सैंपलों की रिपोर्ट आई। इनमें 5653 लोगों को कोरोना का संक्रमण नहीं पाया गया, सिर्फ नौ लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसके साथ ही तीन लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया और 59 लोगों का होम आइसोलेशन पूरा हुआ है। जिले में अब कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 542 बची है। वही, शनिवार को कोरोना संक्रमित तीन लोगों की मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.