बदायूं , जेएनएन। Robbery in Badaun : उत्तर प्रदेश के बदायूं में आधा दर्जन के अधिक नकाबपोश बदमाशों ने रिटायर्ड शिक्षक के घर समेत दो घरों को अपना निशाना बनाया। बदमाश 20 लाख की डकैती डालने के बाद फरार हो गए। वारदात को अंजाम देकर भाग रहे एक डकैत को पकडने के प्रयास में डकैताे ने जहां असलहे की बट मारकर महिला को घायल कर दिया। वही डकैतो द्वारा किए गए हमले में दो लोग घायल हो गए। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस पीडित परिवार की महिलाओं ने अभद्रता करने का गंभीर आरोप लगाया है। हांलाकि घटना की तहरीर मिलने के बाद पुलिस मुकदम दर्ज करने से करता रही है। घटना के बाद से आसपास रहने वाले ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त है।  

दहशत में दहगवां के ग्रामीण

घटना जफीनगर थाना क्षेत्र के दहगवां गांव की है। जहां आधा दर्जन से अधिक नकाबपोश बदमाशों ने रिटायर्ड शिक्षक नौशे अली के घर को अपना निशाना बनाया। देर रात घर में घुसे नकाब पोश बदमाशों ने पहले घर के सभी सदस्यों को असलहों के बल पर बंधक बना लिया। जिसके बाद उन्होंने परिवार के सदस्यों को मौत का खौफ दिखाकर उन्हें खामोश रहने को कहा। इसके बाद बदमाशों ने घर में रखे बक्सों और अलमारी को खंगालते हुए रखी नकदी व जेवरात अपने कब्जे में ले लिए। नकदी और जेवरात समेटने के बाद बदमाश घर से भागे।

बेटी ने की पकड़ने की कोशिश

डकैती की वारदात को अंजाम देकर भाग रहे बदमाशों में से एक बदमाश जीने में फंस गया। यह देख नौशे अली की बेटी गुडिया ने हिम्मत दिखाते हुए उसे पकड़ने का प्रयास किया। जिसके दौरान गुडिया ने उसकी शर्ट पकड ली। यह देख बदमाश ने तमंचे की बट से गुडिया पर हमला किया। इसके साथ ही उसके साथियों ने गुडिया के भाई परवेज आलम को भी पीट कर घायल कर दिया और फरार हो गए।

एक अन्य घर को भी बनाया निशाना

डकैती की वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने सैफी मुहल्ले में रहने वाले जाहिद अली के घर को निशाना बनाया। जहां उन्होने परिवार के सदस्यों को बंधक बनाया। इसके बाद डकैत घर में रखी सवा दो लाख रुपए की नकदी समेत लाखों रुपए के जेवरात लेकर फरार हो गए। घटना के बाद से क्षेत्रीय लोगों मेें दहशत का माहौल है।

पुलिस पर अभद्रता करने का आरोप

डकैत को पकड़ने की हिम्मत दिखाने वाली गुडिया ने पुलिस पर महिलाअों से बदसुलूकी करने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि चौकी इंजार्च ने गुडिया का मोबाइल छीन लिया। इसके बाद महिलाओ से बदसलूकी भी की। पीडितों के अनुसार डकैत नकदी सहित करीब 20 लाख के जेवरात अपने साथ ले गए है। हालांकि उच्चाधिकारियों के संज्ञान में मामला आने के बाद भारी मात्रा में पुलिस फोर्स गांव पहुंचा। मामले में एसओ राकेश चौहान ने बताया कि मामला चोरी का नजर आ रहा है। उन्होंने बताया कि अभद्रता करने वाले चौकी इंचार्ज के खिलाफ रिपोर्ट आला अफसरों को भेज दी है।

Posted By: Ravi Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस