जेएनएन, शाहजहांपुर। हथौड़ा स्थित नायक जदुनाथ ¨सह स्टेडियम में गुरुवार को कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने गुब्बारे उड़ाकर तथा दीप प्रज्ज्वलित कर तीन दिवसीय मंडलीय माध्यमिक विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। रंगारंग कार्यक्रमों के साथ शुरू हुई प्रतियोगिता की पहली दौड़ में बदायूं प्रथम रहा। एसएन इंटर कॉलेज के छात्र प्रवीण ने 800 मीटर दौड़ में प्रथम, इस्लामियां इंटर कॉलेज बरेली के छात्र अलीम ने द्वितीय तथा जीआइसी शाहजहांपुर के जीशान ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

मार्च पास्ट की सलामी लेने के बाद नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने हरी झंडी दिखाकर 800 मीटर दौड़ के साथ खेल का विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बढ़ती उम्र के साथ सेहत का महत्व पता चलता है। इसलिए सेहत के मामले में लापरवाही नहीं करनी चाहिए। सेहत के लिए खेल जरूरी है। इससे तन के साथ मन, मस्तिष्क भी स्वस्थ रहता है। गत वर्ष की मंडलीय टॉपर बदायूं की सितारा, छाया पाल तथा शीतल वर्मा मशाल के साथ दौड़ लगाई। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने मशाल को प्रज्ववलित किया। मार्च पास्ट में भी बैंड के बाद सबसे आगे बदायूं की टीम रही। इसके बाद बरेली, पीलीभीत तथा सबसे अंत में शाहजहांपुर के खिलाड़ी ध्वज के साथ शामिल रहे।

--मंडलीय जूडो प्रतियोगिता में बरेली अव्वल

बालिकाओं की मंडलीय जूडो प्रतियोगिता में बरेली की खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। सब जूनियर, जूनियर और सीनियर वर्ग में जनपद की 16 खिलाड़ियों का मंडलीय टीम के लिए चयन हुआ है। इस टीम में मात्र एक खिलाड़ी शाहजहांपुर की है। वहीं, पीलीभीत और बदायूं की टीम में ने प्रतियोगिता में भाग लेना भी मुनासिब नहीं समझा।

भरोसे लाल इंटर कालेज में गुरुवार को हुई जूडो प्रतियोगिता में सब जूनियर वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए जनपद की वर्णिका शुक्ला, गौरी मिश्रा, अनुप्रिया, दीपिका, नेहा कश्यप और अमृता ने शानदार प्रदर्शन कि या। इन्हें सब जूनियर वर्ग की राज्य स्तरीय टीम के लिए चयनित किया गया है। वहीं, जूनियर वर्ग में रिया, वर्षा रस्तोगी, भूमिका चंद्रा, अनुष्का, फैजा नाज सहित शाहजहांपुर की प्रिंसी सिंह ने स्थान बनाया है। इसके साथ ही सीनियर वर्ग में पार्वती, बबली, प्रिया राजपूत, दिव्यांशी रस्तोगी और अंशिका सक्सेना ने शानदार खेल का प्रदर्शन कर राज्य स्तरीय टीम में जगह पक्की की है। प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका शोभा साह, अर्जुन कुमार, दीक्षा शर्मा, शिखा सक्सेना, मेघा सक्सेना, शैलेंद्री रहीं। इससे पूर्व प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रधानाचार्य डा. नवनीत मेहता ने किया।

--टेंट के गद्दों पर हुई प्रतियोगिता

प्रतियोगिताओं के नाम पर आयोजक खिलाड़ियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने से नहीं चूक रहे हैं। राम भरोसे इंटर कालेज में खिलाड़ियों के लिए गद्दों तक की व्यवस्था नहीं कराई गई। टेंट से शादी-विवाह में इस्तेमाल होने वाले गद्दों को मंगवाकर खिलाड़ियों को जूडो खेलने के लिए उतार दिया गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस