Move to Jagran APP

सेना की वर्दी पहनकर एटीएम ठगी करता था छत्तीसगढ़ का शातिर, गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ पुलिस ने बुधवार को बिहारीपुर में दबिश देकर एक ठग को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया ठग सेना की वर्दी पहनकर लोगों की मदद के नाम पर एटीएम कार्ड बदल लेता था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Apr 2018 05:12 AM (IST)Updated: Thu, 26 Apr 2018 05:12 AM (IST)
सेना की वर्दी पहनकर एटीएम ठगी करता था छत्तीसगढ़ का शातिर, गिरफ्तार
सेना की वर्दी पहनकर एटीएम ठगी करता था छत्तीसगढ़ का शातिर, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बरेली : छत्तीसगढ़ पुलिस ने बुधवार को बिहारीपुर में दबिश देकर एक ठग को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया ठग सेना की वर्दी पहनकर लोगों की मदद के नाम पर एटीएम कार्ड बदल लेता था। पुलिस ठग से पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के मउधापारा थाने से आए दारोगा टीके साहू ने चौकी पुलिस की मदद से बिहारीपुर में दबिश दी। पुलिस ने वहां से अजय कुमार को पकड़कर कोतवाली ले आई।

छत्तीसगढ़ पुलिस ने बताया कि अजय ने बीती दो अप्रैल को मउधापारा क्षेत्र में एक एटीएम में घुसकर ग्राहक का एसबीआइ का एटीएम कार्ड बदल लिया। अजय एटीएम बूथ के अंदर घुसा और लाइन में लग गया। आगे वाले वृद्ध ग्राहक का कार्ड ठीक नहीं लग रहा था। उन्होंने सेना की वर्दी में देखकर अजय पर विश्वास करके कार्ड देकर चेक करने को कहा। अजय ने इस पर एटीएम कार्ड बदल लिया। वृद्ध को पासवर्ड दबाता देख नंबर याद कर लिया। इसके बाद उसने दो-तीन दिन में ही खाते से 97 हजार रुपये निकाल लिए। शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर छत्तीसगढ़ पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की। एटीएम में अजय की फुटेज आ गई थी। सर्विलांस की मदद से उसका पता निकल गया। इस पर पुलिस ने बुधवार को दबिश देकर अजय को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। छत्तीसगढ़ पुलिस का कहना है कि अजय वर्दी पहनकर ही वारदातें करता होगा। पुलिस ने अजय के घर से वर्दी भी बरामद कर ली है।

सेना से हो चुका है कोर्ट मार्शल

पुलिस के मुताबिक अजय सेना में था। दो-तीन साल की नौकरी के दौरान ही करतूतों के कारण उसका कोर्ट मार्शल कर दिया गया। अजय ने बताया कि सूबेदार से झगड़ा होने के कारण उसका कोर्ट मार्शल हुआ। सेना की नौकरी जाने के बाद भी अजय वर्दी पहनकर घूमता था।

हवाई जहाज से करता था सफर

अजय के खर्चे बहुत हाई-फाई थे। उसने बताया कि पिछले दिनों वह मैच देखने नागपुर गया था। बरेली से दिल्ली गया। दिल्ली से नागपुर तक हवाई जहाज से सफर किया। इसके बाद रायपुर गया। यहां उसने एटीएम बदलकर 97 हजार रुपये निकाले, फिर जहाज से दिल्ली आया। इससे पहले भी कई बार अजय जहाज से सफर कर चुका है। अजय ने बताया कि वह टूर ऐड ट्रैवल्स का काम करता है, जबकि उसके पास एक भी गाड़ी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.