मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

बरेली, जेएनएन : बरेली कॉलेज में पिछले दिनों गणित विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर रोने लगी थीं। अब दूसरी शिक्षिका के आंसू छलकने से एक बार फिर कॉलेज की राजनीति गरमाने लगी है। वाकया भी कुछ ऐसा ही है जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया। शिक्षिका का कहना है कि वेतन पूछने के नाम पर उन्हें फोन कर तंग किया जा रहा है। 

शिक्षक संघ के एक पदाधिकारी ने एक महिला शिक्षिका के वेतनमान को लेकर उन्हें कई बार फोन किया। वेतन पर आपत्ति उठाई, कहा कि तुम्हारा वेतनमान ज्यादा कैसे है। हालांकि प्राचार्य ने बताया कि ऐसा नहीं है। सूचना गलत है। शिक्षक ने कम वेतन पर उनका ध्यान खींचा है। बहरहाल शुक्रवार को यह मामला कैंपस में चर्चा का विषय बना रहा।

बरेली कॉलेज में शिक्षिका से र्दुव्यवहार, जांच करेगी महिला समिति 

बरेली कॉलेज के गणित विभाग की महिला एसोसिएट प्रोफेसर ने प्राचार्य को सौंपे शिकायती पत्र में सहयोगी शिक्षक पर र्दुव्‍यवहार का आरोप लगाया है। प्राचार्य ने वरिष्ठ शिक्षकों से मशविरा लेकर इस मामले को महिला समस्या निवारण समिति के पास भेजने को कहा है। स्पष्ट किया कि इसकी जांच महिला सेल करेगी। कॉलेज में महिला सेल है।

क्या है पूरा मामला 

गत 11 सितंबर को विभाग में विवाद हुआ था। शिक्षक-शिक्षिका के बीच कहासुनी के बाद शिक्षक संघ के पदाधिकारी भी इसमें शामिल हो गए थे। शिक्षकों के बीच जमकर गाली-गलौज हुई थी। हालांकि आरोपित शिक्षक ने र्दुव्‍यवहार की घटना से स्पष्ट इन्कार किया था। जबकि शिक्षिका ने अपने पत्र में र्दुव्‍यवहार की बात लिखी है। शुक्रवार को प्राचार्य से दोनों पक्ष मिले। प्राचार्य ने दोनों पक्षों की बात सुनी और जांच की बात कही है।

वरिष्ठता को लेकर पनपा विवाद

गणित विभाग में दो पक्ष हैं। दोनों के बीच वर्षो से विवाद चला आ रहा है। दोनों पक्षों में वरिष्ठता सूची को लेकर विवाद मचा है। इससे पहले भी विभाग के शिक्षकों में गाली-गलौज होती रही हैं।

शिक्षिका का शिकायती पत्र मिला है। इसमें उन्होंने र्दुव्यवहार की बात लिखी है। इसकी जांच महिला सेल से कराई जाएगी। -डॉ. अजय शर्मा, प्राचार्य बरेली कॉलेज

Posted By: Abhishek Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप