Move to Jagran APP

मुढ़‍िया चावड़ में जन्माष्टमी की शोभायात्र पर पत्थराव Bareilly News

गांव के छोर पर स्थित मंदिर में जन्माष्टमी का कार्यक्रम मनाया जा रहा था। 20-25 लोग शाम पांच बजे शोभायात्र निकाल रहे थे। इस पर दूसरे पक्ष ने नई परंपरा बताकर रोका तो शोभायात्र में शामिल लोग हंगामा करने लगे।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sun, 25 Aug 2019 10:19 AM (IST)Updated: Sun, 25 Aug 2019 10:19 AM (IST)
मुढ़‍िया चावड़ में जन्माष्टमी की शोभायात्र पर पत्थराव Bareilly News
मुढ़‍िया चावड़ में जन्माष्टमी की शोभायात्र पर पत्थराव Bareilly News

बरेली, जेएनएन : इज्जतनगर के चावड़ गांव में बिना अनुमति पहली बार निकल रही जन्माष्टमी की शोभायात्र को दूसरे पक्ष ने नई परंपरा बताकर रोक लिया और पत्थराव किया। इसके बाद दोनों पक्षों ने जमकर बवाल काटा। सूचना पर तत्काल पहुंची पुलिस अधिकारियों ने दोनों पक्षों को शांत कराया और मौके से डीजे जब्त किया। लेकिन, करीब डेढ़ घंटे बाद एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर हमला कर मामले को तूल दिया। इसमें कई घायल हुए, जिन्हें उपचार के लिए भेजा गया। गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात करने के साथ ही आरोपितों को हिरासत में ले लिया गया।

loksabha election banner

चांवड़ गांव निवासी घायल बाबू सिंह ने बताया कि शाम पांच बजे गांव के छोर पर स्थित मंदिर में जन्माष्टमी का कार्यक्रम मनाया जा रहा था। 20-25 लोग शाम पांच बजे शोभायात्र निकाल रहे थे। इस पर दूसरे पक्ष ने नई परंपरा बताकर रोका तो शोभायात्र में शामिल लोग हंगामा करने लगे।

चावड़ गांव में जन्माष्टमी की शोभायात्र के दौरान हुए बवाल में घायल महिलाएं। जागरण 

हालांकि, पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो गया। लेकिन, शाम 6:30 बजे जब बाबू सिंह के ताऊ राममूर्ति सिंह का परिवार घर में था तभी हमला किया गया। आरोप है कि गांव के सिराज, शकील, एजाज, इमरान, शहजाद इमरान पुत्र रफीक, गुल मुहम्मद करीब 20 अन्य लोगों के साथ उनके घर के बाहर लाठी डंडे लेकर पहुंचे और बोले की पूरे परिवार को तबेले में कटवा देंगे।

विरोध करने पर विपक्षियों ने गाली गलौज शुरू कर दी और हमला कर घर में मौजूद पुरुषों के साथ महिलाओं व बच्चों को पीटा। घटना में बाबू सिंह, उनका भतीजा भगवत, भाई तेजपाल, भाभी हीराकली व जावित्री घायल हो गए। घटना के समय गांव में पुलिस को देख मौके पर भगदड़ मच गई। पुलिस ने इस दौरान करीब चार लोगों को मौके से धर दबोचा।

गांव में अधिकारियों का डेरा 
इंस्पेक्टर इज्जतनगर केके वर्मा ने तत्काल घटना की सूचना अधिकारियों को दी, जिसके बाद एसपी सिटी अभिनंदन सिंह, सीओ व एडीएम सिटी भी भारी पुलिस बल के साथ पहुंच गए। हालात सामान्य होने के बाद भी सुरक्षा को लेकर फिर भी गांव में बड़ी संख्या में फोर्स तैनात रहा। वहीं, पीड़ित पक्ष ने घटना की तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है तो दूसरी ओर पुलिस बिना अनुमति जुलूस निकालने वालों पर भी कार्रवाई की तैयारी कर रही है।

डीजे संचालक के साथ चार नामजद 20 अज्ञात वहीं दूसरे पक्ष के 18 पर मुकदमा: पुलिस ने बिना परमीशन डीजे बजाने वाले डीजे संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद हमला करने वाले दूसरे पक्ष के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है। पीड़ित परिवार की तहरीर पर पुलिस ने गांव के शेर मुहम्मद, सलीम, शकील, एजाज, इमरान, सलमान, सिराज, शहजाद, मुन्त्याज, इमरान, नईम, अजीज, गुल मुहम्मद, इमरान, मुनव्वर, आरिफ, नवाब शरीफ व कुछ अज्ञात के खिलाफ कार्रवाई की है। पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

जन्माष्टमी की शोभायात्र के बाद चावड़ गांव में हुए बवाल में घायल लोग। जागरण

बारादरी पुलिस ने 50 को थमाया नोटिस
बारादरी पुलिस ने शनिवार को हाईकोर्ट के आदेश पर अमल की कार्रवाई शुरू कर दी है। सीओ के आदेश पर 50 डीजे संचालकों को चिन्हित कर सभी को नोटिस जारी किया गया है। इस दौरान कार्यक्रमों के आयोजकों को भी किसी भी सूरत में डीजे नहीं बजाने के आदेश दिए हैं। पिछले साल के उपद्रवियों को चिन्हित कर कार्रवाई की गई है। 

बिना अनुमति शोभायात्र निकाली जा रही थी इसलिए यात्र रोककर डीजे जब्त कर लिया गया था। उसे लेकर कोई मामला नहीं हुआ। गांव के दूसरे पक्ष पर अचानक हमले का आरोप है। कुछ लोग पकड़े गए हैं। जांच में जो दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। - कुलदीप कुमार, सीओ तृतीय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.