Move to Jagran APP

Eid-ul-Azha 2022: 10 जुलाई को मनाई जाएगी बकरीद, दरगाह आला हजरत की ओर से किया गया एलान

काजी-ए-हिन्दुस्तान मुफ्ती मोहम्मद असजद रजा खां कादरी (असजद मियां) के ओर से मरकजी दारुल इफ्ता के मुफ्ती अब्दुर्रहीम नश्तर फारूकी ने बताया कि बीते दिन आसमान साफ न होने के कारण बरेली और आसपास में कहीं चांद नजर नहीं आया था।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 07:41 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 07:41 PM (IST)
Eid-ul-Azha 2022: 10 जुलाई को मनाई जाएगी बकरीद, दरगाह आला हजरत की ओर से किया गया एलान
दरगाह आला हजरत की ओर से 10 जुलाई को बकरीद मनाने का एलान किया गया।

बरेली, जागरण संवाददाता। दरगाह आला हजरत स्थित मरकजी दारुल इफ्ता की रुयते हिलाल कमेटी ने ईद उल अजहा (बकरीद) का एलान कर दिया है। रविवार को इलाहाबाद से चांद दिखाई देने की पुष्टि होने के बाद यह एलान किया गया। अब बकरीद 10 जुुलाई को मनाई जाएगी।

loksabha election banner

काजी-ए-हिन्दुस्तान मुफ्ती मोहम्मद असजद रजा खां कादरी (असजद मियां) की ओर से मरकजी दारुल इफ्ता के मुफ्ती अब्दुर्रहीम नश्तर फारूकी ने बताया कि बीते दिन आसमान साफ न होने के कारण बरेली और आसपास में कहीं चांद नजर नहीं आया था। जमात रजा के प्रवक्ता समरान खान ने बताया आज चांद दिखाई देने की पुष्टि होने के बाद ईद-उल-अजहा का त्योहार 10 जुलाई को मनाए जाने का एलान किया गया।

बकरीद पर कानून व्‍यवस्‍था व साफ-सफाई को लेकर कल डीएम को सौंपा जाएगा ज्ञापन: दरगाह आला हजरत के 105 साल पुराने संगठन जमात रजा-ए-मुस्तफा की ओर से जिलाधिकारी को ईद-उल-अजहा के मौके पर साफ सफाई और कानून व्यवस्था को लेकर कल यानी सोमवार को कलक्‍ट्रेट में ज्ञापन दिया जाएगा। यह जानकारी संगठन के प्रवक्‍ता समरान खान ने दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.