Move to Jagran APP

शादी तय होने पर घर छोड़ चली गई थी मानसिक मंदित, माता-पिता के साथ रहने से इन्कार

बारादरी क्षेत्र से छह दिसंबर को गायब हुई मानसिक मंदित युवती शादी तय किए जाने से नाराज होकर घर छोड़कर चली गई थी। वह शादी नहीं करना चाहती। शनिवार को बारादरी थाने पहुंच उसने पुलिस को खुद यह बात बताई।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 03:48 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 05:54 PM (IST)
शादी तय होने पर घर छोड़ चली गई थी मानसिक मंदित, माता-पिता के साथ रहने से इन्कार
उसने माता-पिता के साथ रहने से इन्कार कर दिया।

बरेली, जेएनएन।  बारादरी क्षेत्र से छह दिसंबर को गायब हुई मानसिक मंदित युवती शादी तय किए जाने से नाराज होकर घर छोड़कर चली गई थी। वह शादी नहीं करना चाहती। शनिवार को बारादरी थाने पहुंच उसने पुलिस को खुद यह बात बताई। यह भी कहा कि झोलाछाप द्वारा भगा ले जाने और 20 हजार रुपये के साथ ढाई लाख रुपये ले जाने के पिता द्वारा लगाए गए आरोप भी गलत हैं।उसने माता-पिता के साथ रहने से इन्कार कर दिया।

loksabha election banner

छह दिसंबर को मानसिक मंदित के पिता ने अधेड़ झोलाछाप पर किशोरी को भगा ले जाने का आरोप लगाया था। कहा था कि घर से जाते समय किशोरी 20 हजार की नकदी व ढाई लाख की कीमत के जेवर भी साथ लेकर गई।किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने झोलाछाप सुरेश मौर्या पर रिपोर्ट दर्ज की थी। किशोरी ने बताया कि शादी तय करने पर वह घर से भागकर हरिद्वार चली गई थी। हरिद्वार में वह धर्मशाला में रही। इधर, जब जानकारी हुई कि पिता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है तो वह थाने पहुंची। उसने माता-पिता के साथ रहने से इन्कार कर दिया। पुलिस किशोरी को समझाती रही लेकिन वह जिद पर अड़ी रही। इसके बाद पुलिस ने उसे महिला थाने भेज दिया।

चप्पलों से पीटने का आरोप 

बरेली : दहेज की खातिर ससुरालियाें ने पहले बहू की चप्पलों से पिटाई की।फिर भी जब दहेज के लिए बहू ने हामी नहीं भरी तो उसे घर से निकाल दिया। मामले में इज्जतनगर पुलिस ने पति समेत 11 ससुरालियाें पर नामजद रिपोर्ट दर्ज की है। मामला इज्जतनगर के करमपुर चौधरी गांव का है। पीड़िता राधा ने बताया कि उनकी शादी 22 जनवरी 2017 को भुता के घोंघा म्युढ़ी गांव के रहने वाले पवन के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही पति व ससुराली बाइक और कारोबार के लिये डेढ़ लाख रुपये की मांग कर उत्पीड़न करने लगे। आरोप है कि 22 दिसंबर को पति पवन, ननद कंचन, शारदा, क्रांति, प्रियंका, जेठानी गीता, देवर राहुल, सास कुसुम, ससुर सुखलाल, जेठ गंगाचरन व पप्पू ने मिलकर उसकी पिटाई की। सास व ननद ने चप्पलों पिटाई की और घर से निकाल दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.