Move to Jagran APP

AMU Student Sucide : अलीगढ से पीलीभीत पहुंचा शव, परिजनों ने बिलखते हुए किया सुपुर्दे खाक Philibhit News

एएमयू छात्र अनस उद्दीन शम्सी के आत्महत्या की खबर आने के बाद छात्र के घर पर सन्नाटा पसरा हुआ है। घर में उपस्थित परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 11:29 AM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 05:48 PM (IST)
AMU Student Sucide : अलीगढ से पीलीभीत पहुंचा शव, परिजनों ने बिलखते हुए किया सुपुर्दे खाक Philibhit News
AMU Student Sucide : अलीगढ से पीलीभीत पहुंचा शव, परिजनों ने बिलखते हुए किया सुपुर्दे खाक Philibhit News

जेएनएन, पीलीभीत : लाडले अनीसउद्दीन उर्फ अनस की मौत से शम्सी परिवार सदमे में डूब गया। बुधवार दोपहर अनस का शव कड़ी सुरक्षा के बीच अलीगढ़ से यहां पहुंचा तो परिजन बिलख पड़े। दोपहर बाद कब्रिस्तान में शव को सुपुर्दे खाक कर दिया गया। 

loksabha election banner

शहर के मुहल्ला पकडिय़ा निवासी समीउद्दीन शम्सी व्यापारी हैं, उनके दो बेटों में बड़ा बेटा अब्दुल्ला शम्सी उनके साथ ही कारोबार में हाथ बंटाता है, जबकि छोटा बेटा अनीसद्दीन उर्फ अनस शम्सी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में एमएसडब्ल्यू (मास्टर ऑफ सोशल वर्किंग) कोर्स कर रहा है। अनस एएमयू के आफताब हॉल के मुमताज हॉस्टल के रूम नंबर 22 में रहता था। मंगलवार को अनस ने हॉस्टल के कमरे में फंदे पर झूलकर जान दे दी थी। अनीस की मौत के बाद विश्वविद्यालय परिसर में छात्र भड़क गए थे। उत्तेजित छात्रों ने उग्र प्रदर्शन कर एसपी सिटी की गाड़ी में भी तोडफ़ोड़ कर दी थी। रात करीब दो बजे अलीगढ़ पुलिस ने बल प्रयोग कर स्थिति पर काबू पाया। अनस की मौत की सूचना परिवार वालों को रात में मिली थी। आनन-फानन में अनस के पिता समीउद्दीन व बड़ा भाई अब्दुल्ला अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ अलीगढ़ रवाना हो गए। बुधवार दोपहर अनस के शव को लेकर वे लोग यहां लौटे। अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे समीपवर्ती कब्रिस्तान में शव को सुपुर्दे खाक कर दिया गया। इस दौरान मौजूद हर शख्स की आंख नम थी। घर में मां फरहा शम्सी तथा बहन फारिया शम्सी तो रो-रोकर बेसुध हो गई। 

जान देने की वजह साफ नहीं

अनस ने किस वजह से आत्महत्या की? यह अभी तक साफ नहीं हो सका है। सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। अनस के पिता भी नहीं समझ पा रहे हैं कि उसने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया? शव के साथ यहां पहुंचे अलीगढ़ के दारोगा अहमद हसन ने भी आत्महत्या की वजह को लेकर अनभिज्ञता जताई। दारोगा ने पारिवारिक कारण से आत्महत्या किए जाने की आशंका जताई है।

मां ने किया था कई बार फोन, नहीं हुआ रिसीव

बताया जाता है कि हॉस्टल के कमरे में अनस के साथ एक अन्य छात्र भी रहता है। वह छात्र कई दिन पहले ही अपने घर चला गया था। अनस ही कमरे में अकेला रह रहा था। अनस के पिता ने बताया कि सामान्य तौर पर अनस मां और बहन से फोन पर बात करता था। मंगलवार को अनस का फोन नहीं आया। दोपहर बाद अनस को उसकी मां और बहन ने कई बार फोन किया था, लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। देरशाम अनस की मां ने अलीगढ़ में रह रहे परिचितों को फोन कर इस बारे में बताया। तब कुछ छात्र अनस के कमरे पर पहुंचे तो दरवाजा अंदर से बंद था। आवाज देने पर भी कोई रिस्पांस नहीं मिला, इसके बाद पुलिस ने दरवाजा तोड़कर फंदे पर लटका अनस का शव बरामद किया। 

सितंबर 2014 से एएमयू में पढ़ रहा था 

अनस बचपन से ही पढ़ाई में तेज था। अनस ने लिटिल एंजिल्स स्कूल से इंटरमीडियट पास किया था। सितंबर 2014 में उसने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में दाखिला ले लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.