बरेली, जेएनएन।  बदायूं में आवास विकास में मकान बनवाने का सपना देखने वाले 300 लोगों को दीपावली से पहले तोहफा मिल जाएगा। फेज दो में 300 भूखंडों का आवंटन दीपावली से छह दिन पहले 28 अक्टूबर को मुरादाबाद में किया जाएगा। आवंटन लाटरी सिस्टम से किया जाएगा, इसलिए जो भाग्यशाली होगा उसे ही भूमि मिल सकेगी और वह अपना आशियाना बनवा सकेगा। आवेदकों को चालान की मूल प्रति अपने साथ लाने के निर्देश दिए गए हैं।

शहर में आबादी तेजी से बढ़ रही है। आसपास भवन बनवाने के लिए जगह नहीं मिल पा रही है। आवास विकास का पहला फेज तो वर्षों पहले विकसित हो गया था, लेकिन दूसरे फेज में जमीन का विवाद फंस गया था। नगला शर्की के ग्रामीणों का अधिग्रहित भूमि पर कब्जा था। वर्षों की मशक्कत के बाद दो साल पहले फोर्स लगाकर जमीन को कब्जामुक्त कराया गया और प्लाटिंग शुरू कराई गई थी। कुछ महीनों पहले यहीं पर शिविर लगाकर प्लाटों का आवंटन किया गया था।

अभी 300 भूखंड और तैयार हो गए हैं। इसके लिए आवेदन लिए जा चुके हैं। आवास विकास परिषद ने दीपावली से पहले भूखंड आवंटन की तारीख तय कर दी है। यह भूखंड जिले में नहीं बल्कि मुरादाबाद में आवंटित किए जाएंगे। पूर्वाह्न 11 बजे से लाटरी के माध्यम से भूखंड आवंटन की शुरूआत की जाएगी। आवास विकास परिषद की ओर से आवेदकों को इसकी जानकारी दे दी गई है।

आवास विकास के 300 भूखंडों का आवंटन मुरादाबाद के सामुदायिक केंद्र सेक्टर 1ए, स्प्रिंगफील्ड स्कूल के पीछे निकट आबकारी कार्यालय में किया जाएगा। आवंटन स्थल पर आवेदकों को चालान की मूल प्रति साथ लेकर जाने पर ही प्रवेश मिल सकेगा।

- आशीष शर्मा, जेई आवास विकास

-- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -

Edited By: Ravi Mishra