Move to Jagran APP

कश्मीरियों से घंटों नेट कॉलिंग करता था अलकायदा एजेंट इनामुल हक

अलकायदा एजेंट इनामुल कश्मीर और कर्नाटक के लोगों के संपर्क में लगातार बना रहता था। उसकी बातचीत का कोई रिकॉर्ड न रहे इसलिए फोन कॉलिंग करने के बजाय वह इंटरनेट कॉलिंग करता था।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 10:10 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 10:10 PM (IST)
कश्मीरियों से घंटों नेट कॉलिंग करता था अलकायदा एजेंट इनामुल हक
कश्मीरियों से घंटों नेट कॉलिंग करता था अलकायदा एजेंट इनामुल हक

बरेली, जेएनएन। किला के कटघर में रहकर प्रतिबंधित संगठन अलकायदा के लिए काम करने वाला इनामुल कश्मीर और कर्नाटक के लोगों के संपर्क में लगातार बना रहता था। उसकी बातचीत का कोई रिकॉर्ड न रहे इसलिए फोन कॉलिंग करने के बजाय वह इंटरनेट कॉलिंग करता था। कभी फेसबुक, कभी वाट्सएप के जरिये कश्मीर, कर्नाटक में बैठे लोगों से लंबी बात करता।

loksabha election banner

आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने पंद्रह जून को उसे हिरासत में लिया था। पूछताछ में उसके अलकायदा एजेंट होने की पुष्टि हुई, कई कागजात व मिले थे। जिसके बाद लखनऊ ले जाया गया। वहां मुकदमा दर्ज करने के बाद उसे गुरुवार को जेल भेज दिया गया। शुक्रवार को उसकी दस दिन की रिमांड मिल गई। लखनऊ एटीएस उससे पूछताछ की रही है।

फोन नंबर से तलाशे जा रहे मददगार

एटीएस को पता चला है कि वह कश्मीर के 15 और कर्नाटक के 10 लोगों के लगातार संपर्क में बना हुआ था। वीडियो कॉलिंग के जरिये बातचीत करता था। ये सभी 25 फोन नंबर एटीएस को मिल गए हैं। मालूम किया जा रहा है कि ये लोग कौन हैं और उसकी इन लोगों से क्या-क्या बात होती है। आरंभिक जांच में एटीएस मान रही है कि कश्मीर व कर्नाटक में बैठे लोगों से प्रेरित होकर ही वह अलकायदा के लिए काम कर रहा था। इंस्टाग्राम, फेसबुक और वाट्सएप ग्रुप के जरिये वह अन्य लोगों के संपर्क में आता और उन्हें जेहाद के लिए उकसाता था। एटीएस की स्थानीय इकाई के इंस्पेक्टर मंजीत सिंह ने बताया कि उसका नेटवर्क मुरादाबाद, बुलंदशहर में भी बढ़ रहा था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.