Move to Jagran APP

निकाह कर धर्म परिवर्तन करने वाली युवती को दबंगों ने पत‍ि सहित पीटा Bareilly News

धर्म परिवर्तन कर दूसरे समुदाय के युवक से निकाह करना एक युवती को महंगा पड़ रहा है। दूसरे समुदाय के युवक से निकाह करने से नाराज दबंग युवती की ससुराल में तमंचा लेकर घुस गए।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 02:36 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 05:04 PM (IST)
निकाह कर धर्म परिवर्तन करने वाली युवती को दबंगों ने पत‍ि सहित पीटा Bareilly News
निकाह कर धर्म परिवर्तन करने वाली युवती को दबंगों ने पत‍ि सहित पीटा Bareilly News

जेएनएन, बरेली : धर्म परिवर्तन कर दूसरे समुदाय के युवक से निकाह करना एक युवती को अब महंगा पड़ रहा है। दूसरे समुदाय के युवक से निकाह करने से नाराज दबंग युवती की ससुराल में तमंचा लेकर घुस गए। जहां उन्होंने पति समेत ससुरालियों से जमकर मारपीट की। इसके बाद आसपास के लोगों के जुटने पर हमलावर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए।

loksabha election banner

अपनी मर्जी से किया धर्म परिवर्तन : हमले से परेशान युवती पति व ससुरालियों के साथ गुरुवार को एसएसपी ऑफिस पहुंची और सुरक्षा की गुहार लगाई। ग्रेन गांव निवासी पीड़िता ने बताया कि उसने प्रेम प्रसंग के बाद अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कर निकाह पढ़ा और पति व ससुरालियों के साथ रह रही है। गांव के दबंगों को जब पता चला तो वह उसके साथ पति को जान से मारने की धमकी देने लगे।

आधा दर्जन दबंगों पर लगाया ये आरोप : पीड़‍िता का आरोप है कि बुधवार शाम क्योलड़िया गांव के आधा दर्जन दबंग तमंचा लेकर उसके घर पहुंचे। जहां उन्होंने विरोध करते हुए जान से मारने की धमकी दी। इसके साथ ही पति समेत ससुरालियों को भी पीटा। एसएसपी ऑफिस में जन सुनवाई कर रहे एसपी देहात संसार सिंह ने पीड़िता की शिकायत पर जांच कर कार्रवाई करवाने व सुरक्षा प्रदान करने का आश्वासन दिया है। 

पांच निकाह कर महिला को किया बाहर : चार निकाह कर चुके एक युवक ने महिला से झूठ बोलकर पांचवा निकाह पढ़ा। इस दौरान उसके बच्चे भी हो गए। फिर युवक ने महिला को परेशान करना शुरू कर दिया। पीड़िता को जब उसके चार शादियों के बारे में पता चला तो उसने विरोध कर दिया। आरोप है कि पति ने पहली व दूसरी पत्नी के बेटों को बुलाया और उनके साथ मिलकर महिला को पीटकर बच्चों समेत निकाल दिया।

थाने में दिया प्रार्थना पत्र, की शि‍कायत :  बारादरी थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। कैंट निवासी पीड़िता ने बताया कि शाहदाना वली मजार पर इबादत करने पहुंची तो पति ने अपने दोस्त के साथ मिलकर सड़क पर उसे गाली गलौज की फिर उसे जमकर पीटा। शिकायत पर इंस्पेक्टर नरेश त्यागी ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.