जेएनएन, बरेली : रोडवेज में नौकरी लगवाने के नाम पर बदायूं के चाचा-भतीजे से चार लाख की ठगी हो गई। अब आरोपित जान से मारने की धमकी दे रहा है। पीडि़तों ने परिवहन निगम व पुलिस के उच्चाधिकारियों से मामले की शिकायत की है।

बदायूं थाना हजरतपुर निवासी सलमान खान व उसके भतीजे इलियास ने 2015 में मुरादाबाद डिपो में परिचालक के पद के लिए ऑनलाइन फार्म भरा था। चाचा-भतीजे ने बताया कि इसके कुछ दिन बाद बरेली के आंवला निवासी इस्तयाक अहमद व उनके पुत्र सलमान से संपर्क हुआ।

सलमान ने कहा कि उसके चाचा मुरादाबाद डिपो में बड़े अधिकारी है। उनके लखनऊ तक संपर्क हैं। वह उनकी नौकरी लगवा देंगे। दोनों को दो-दो लाख रुपये देने होंगे। कई दिन तक बातचीत के बाद बात तय हुई। कुछ दिन बाद कई लोगों को बीच में डालकर चार लाख रुपये दिए गए।

 चार-पांच माह तक जब नौकरी नहीं लगी तो सलमान से बातचीत की, लेकिन वह कुछ दिन की बात कह कर मामला टालता रहा। जब कई साल बीत गए तो उन दोनों ने रुपये वापसी का दवाब बनाया। इस पर इस्तयाक ने 50 हजार रुपये वापस कर दिए। लेकिन अब वह शेष रुपये नहीं दे रहा है। पीडि़तों ने क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज, एडीजी व एसएसपी को पत्र सौंपकर मामले की शिकायत की है।  

Posted By: Abhishek Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस