Move to Jagran APP

Shahjahanpur Crime: शराब पीकर पहले दोनों झगड़े फिर पति फंदे से लटका, पत्नी ने गड्ढा खोदकर शव कमरे में दफनाया

Shahjahanpur Crime पत्नी के साथ शराब पीने के बाद हुए विवाद में युवक की जान चली गई और फिर पत्नी ने ऐसा कृत्य किया कि पुलिस भी अचंभित रह गई। कमरे में ही पति की कब्र तैयार कर दफनाया और फिर खुला यह राज...

By Mohammad Aqib KhanEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 10:48 PM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 10:48 PM (IST)
Shahjahanpur Crime: शराब पीकर पहले दोनों झगड़े फिर पति फंदे से लटका, पत्नी ने गड्ढा खोदकर शव कमरे में दफनाया
पत्नी ने गड्ढा खोदकर पति के शव को कमरे में दफनाया : जागरण

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर: Shahjahanpur Crime पत्नी के साथ शराब पीने के बाद हुए विवाद में युवक की जान चली गई। पति का शव फंदे से लटका देखने के बाद भी महिला ने किसी को सूचना नहीं की। उसने ऐसा कृत्य किया, जिससे पुलिस भी अचंभित रह गई।

loksabha election banner

अगले दिन सुबह से रात तक वह दूसरे कमरे में पति की कब्र तैयार करती रही। निगाह बचाकर शव गड्ढे में दफनाया, इसके बाद बच्चों से कह दिया कि पापा किसी काम से मुंबई गए हैं इसलिए कई दिन बाद लौटेंगे। सात अगस्त की घटना की किसी को भनक नहीं लगी। गुरुवार को कमरे से उठी बदबू ने प्रकरण का राजफाश किया।

गढ़िया रंगीन क्षेत्र के खमरिया गांव निवासी गोविंद कुमार चौहान, पत्नी शिल्पी व तीन बच्चों के साथ रहते थे। पुलिस के अनुसार, दोनों शराब के आदी थे। रविवार रात में भी दोनों ने शराब पी, इसके बाद झगड़ा होने लगा। नाराज गोविंद दूसरे कमरे में, जबकि शिल्पी बच्चों को लेकर छत पर चली गई। उसके बाद गोविंद को किसी ने नहीं देखा।

आरोप है कि झगड़ा होने पर शिल्पी ने पति की गला दबाकर हत्या कर दी। बुधवार तक उनका कोई हालचाल नहीं मिला तो शहर में रहने वाले उनके बड़े भाई गुरविंदर घर पहुंचे। शिल्पी से भाई के बारे में पूछा तो जबाव आया कि रिश्तेदारी में गए हैं।

गुरविंदर के अनुसार, शिल्पी अक्सर विवाद करती थी। उसके हावभाव से कुछ अंदेशा हो रहा था। इस बीच महसूस हुआ कि दूसरे कमरे से बदबू आ रही है। शिल्पी से कमरा खोलने को कहा तो कहने लगी कि चूहा मरने से बदबू आ रही है। उसने कमरे का ताला खोलने से मना किया इसलिए लौट आए।

गुरुवार को थाना प्रभारी सुंदर लाल वर्मा को लेकर खमरिया पहुंचे। पुलिस ने ताला खुलवाया तो देखा कि कमरे में गड्ढा खोदकर पाटा गया है। उसे दोबारा खोदवाया तो गोविंद का शव मिला।

बच्चों से कहती थी खेलने जाओ, फिर खोदती थी गड्ढा

शिल्पी को वहीं गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी एस आनंद भी गांव पहुंचे तो गुरविंदर ने आरोप लगाया कि शिल्पी ने गला दबाकर गोविंद को मार डाला। इस पर आरोपित का कहना था कि पति ने आत्महत्या की है। आठ अगस्त की सुबह शव लटका देखा तो ठिकाने लगाने की जुगत करने लगी।

बच्चों को स्कूल भेजकर पड़ोसी से फावड़ा लाई। दूसरे कमरे में थोड़ा गड ढा खोद सकी, इस बीच बच्चे लौट आए। उन्हें खाना आदि देने के बाद खेलने भेजकर फिर गड्ढा खोदने लगी मगर, काम पूरा नहीं हो सका। रात में बच्चे सोने के बाद दोबारा इसी काम में लग गई। तड़के तक गड्ढा खोदकर शव दफनाकर कमरे में ताला लगा दिया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग आया

गुरविंदर ने दोपहर को मुकदमा लिखवाया कि शिल्पी ने हत्या की है। पुलिस के अनुसार, पोस्टमार्टम के बाद रात को पता चला कि मृत्यु कारण हैंगिंग है। ऐसे में प्रकरण आत्महत्या का है मगर, शिल्पी ने किसी को सूचना नहीं दी। शव नष्ट करने का प्रयास किया इसलिए उस पर कार्रवाई होगी।

एसपी का कहना है

एसपी एस आनंद के अनुसार, शिल्पी कह रही थी कि ससुराल वाले उसे झूठे आरोप में न फंसा दें, इसलिए शव कमरे में दफना दिया। उसके विरुद्ध मुकदमा लिखा जा चुका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर विवेचना में धाराएं बदली जाएंगी।

सम्बंधित खबर

पत्नी की करतूत से चौंकी पुलिस, पति की हत्या कर कमरे में दफनाया शव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.