बरेली, जेएनएन। बारादरी थाना क्षेत्र में पति से विवाद के बाद पत्नी ने कमरे में जाकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसका शव जब नंदों ने लटका देखा तो इसकी सूचना अपने भाई को दी। इसके बाद स्वजनों ने उसे फंदे से उतारकर अस्पताल ले गए। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित किया।

हाफिजगंज के बीजामऊ निवासी कृष्ण पाल सिंह ने बेटी नीलम की शादी तीन साल पहले जोगी नवादा निवासी अनूप कुमार के साथ की थी। अनूप एक पिज्जा कंपनी में डिलीवरी का काम करता है। लड़की के स्वजनों का आरोप है कि ससुरालीजन उससे दहेज की मांग करते थे। मांग पूरी न होने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी। नीलम के स्वजनों का कहना है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने मंगलवार को उसकी हत्या कर दी और शव को पंखे से लटका दिया। पीड़ित परिवार की शिकायत पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर पति और ससुर को हिरासत में लिया है। पुलिस के मुताबिक पति और पत्नी का सुबह किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद अनूप काम पर चला गया। उसके जाने के बाद नीलम ने कमरे में जाकर पंखे से फंदा टांगकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। प्रभारी निरीक्षक बारादरी नीरज मलिक ने बताया कि मृतका के मायके पक्ष की ओर से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया है। पति व व ससुर को हिरासत में लेकर मामले की जांच की जा रही है।

युवती के अपहरण मामले में नहीं लगा कोई सुराग: शीशगढ़ थाना क्षेत्र के गांव सहोड़ा की एक युवती के अपहरण होने के बाद उसमे नया मोड़ आने से पुलिस की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। जबकि युवती ने सोमवार शाम को एक वीडियो भी वायरल कर खुद जाने की बात कही है। जबकि पिता अपनी बेटी को घर वापस लाने के लिए थाने चक्कर काट रहा है। पुलिस को चार दिन बाद भी अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। हालांकि, एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। युवती ने इंस्‍पेक्‍टर शीशगढ़ से फ़ोन पर बात करते हुए मंगलवार शाम तक आने को कहा था लेकिन, वह नहीं पहुंची। मंगलवार को सीओ बहेड़ी अजय कुमार गौतम युवती के घर पहुंचे और परिजनों से पूछताछ की। सीओ ने कहा कि कई टीमें युवती की तलाश में लगी हैं। जल्‍द ही उसे बरामद कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Edited By: Ravi Mishra