बरेली, जेएनएन। LLB Ist Semester Admission News : एलएलबी प्रथम सेमेस्टर सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिए बरेली कालेज महाविद्यालय में पंजीकरण बुधवार से शुरु हो गए हैं। प्रवेश समंवयक डा. वीपी सिंह ने बताया कि पहले दिन प्रवेश के लिए कुल 87 छात्रों ने पंजीकरण कराया है।

सछास ने चलाया सदस्यता अभियान

समाजवादी छात्र सभा ने बुधवार को बरेली कालेज में सछास के प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर वृहद संगठन विस्तार कार्यक्रम के तहत अभियान चलाया। महासचिव विक्रांत सिंह के नेतृत्व में नियुक्त प्रभारियों द्वारा विद्यालयों, महाविद्यालयों में जाकर बारकोड स्कैन कराकर सदस्यता अभियान शुरु किया गया।

रुविवि ने जारी किया परीक्षा परिणाम 

रुविवि ने बुधवार को एमएसी जन्तु विज्ञान प्रथम सेमेस्टर की मुख्य एवं बैक परीक्षा, एमएससी माइक्रोबायोलाजी द्वितीय सेमेस्टर, एमएससी प्लांट साइंस (पादप विज्ञान) द्वितीय सेमेस्टर, एमएससी भौतिकी द्वितीय सेमेस्टर एवं चतुर्थ सेमेस्टर तथा एमएससी रसायन विज्ञान चतुर्थ सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम घोषित किया है। परीक्षा नियंत्रक अशोक कुमार अरविंद ने बताया कि परीक्षा परिणाम को विवि की वेबसाइट पर देखा जा सकेगा।

भाषण प्रतियोगिता आज

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिन से पूर्व उनके व्यक्तित्व पर एक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन क्षेत्रीय अर्थशास्त्र विभाग एवं अमृत महोत्सव समिति रुविवि के संयुक्त तत्वाधान में किया जाएगा। कार्यक्रम संयोजक डा. रूचि द्विवेदी ने बताया कि रुविवि के क्षेत्रीय अर्थशास्त्र विभाग में राष्ट्रीय एकता एवं सरदार वल्लभ भाई पटेल विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

पंजीकरण की बढ़ाई तारीख

रुविवि ने स्नातक पाठ्यक्रम बीएलएड, एमए, एमएससी व एमकाम तथा बीपीएड में आनलाइन पंजीकरण के माध्यम से होने वाले प्रवेश की तारीख को बढ़ाया है। कुलसचिव डा. राजीव कुमार ने बताया कि कुलपति के निर्देश में विवि ने महाविद्यालयों द्वारा प्रवेश कर विवि पोर्टल पर शुल्क 100 रुपये प्रति छात्र की दर से जमा कर प्रवेशित छात्रों को पंजीकृत करने की अंतिम तिथि दो नवंबर निर्धारित की है। अभी तक यह तारीख 28 अक्टूबर थी।

Edited By: Ravi Mishra