Move to Jagran APP

UP Police : जब्त होगी भय और आतंक से अर्जित संपत्ति, प्रशासन ने तैयार की खौफ के आकाओं की कुंडली

स्मार्ट पुलिसिंग के तहत अब कुख्यात अपराधियों के आय का साधन तलाशा जा रहा है। उनके पास कोई पुस्तैनी जमीन और व्यापार न होने के बाद भी तमाम आलीशान घर और लग्जरी गाड़ियां हैं। पुलिस प्रशासन ने कुंडली तैयार करने के साथ ही अन्य जानकारी भी जुटा ली हैं।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 07:18 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 09:59 AM (IST)
UP Police : जब्त होगी भय और आतंक से अर्जित संपत्ति, प्रशासन ने तैयार की खौफ के आकाओं की कुंडली
जब्त होगी भय और आतंक से अर्जित संपत्ति वाली खबर में प्रतीकात्मक फोटो

बदायूं, जेएनएन। पुलिस विभाग एक्शन में आ गया है। टॉप टेन अपराधियों की कुंडली तैयार कर उनको सलाखों के पीछे पहुंचाया जा रहा है तो भय और आतंक से जुटाई गई संपत्ति से माफिया और अपराधियों को बेदखल करने की योजना तैयार की गई है। स्मार्ट पुलिसिंग के तहत अब कुख्यात अपराधियों के आय का साधन तलाशा जा रहा है। उनके पास कोई पुस्तैनी जमीन और व्यापार न होने के बाद भी तमाम आलीशान घर और लग्जरी गाड़ियां हैं। पुलिस प्रशासन ने इनकी कुंडली तैयार करने के साथ ही आय के सभी संसाधन भी जुटा लिए हैं।

loksabha election banner

पूरी पड़ताल करने के बाद अब अभियान छेड़ा जाएगा। हालांकि, कई गैंगस्टर के यहां संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई पूरी की जा चुकी है, मगर अब बड़े माफिया और अपराधी निशाने पर आए हैं। उनपर किस तरह से शिकंजा कसा जाए, इसकी तैयारी की जा रही है। एसएसपी संकल्प शर्मा ने इसी महीने से बड़े स्तर पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

अपराधियों को देने वाले पुलिसकर्मी भी निशाने पर पुलिस विभाग ने जहां अपराधियों की कुंडली तैयार करने के साथ ही अपराधियों की संपत्ति जब्त करने का अभियान शुरू किया, वहीं उन पुलिसकर्मियों को भी चिह्रित किया जा रहा है जो अपराधियों को सह देते हैं। पुलिसकर्मियों की संलिप्तता की वजह से वह लोग जनता में भय और आतंक दिखाकर लोगों की जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं। ऐसे पुलिसकर्मियों की भी जांच भी की जा रही है।

अपराधियों की कुंडली तैयार की जा चुकी है। भय और आतंक के दम पर उन्होंने जो संपत्ति हासिल की है उसको जब्त किया जाएगा। गैंगस्टरों के खिलाफ यह अभियान शुरू हो गया है। - प्रवीन सिंह चौहान, एसपी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.