Move to Jagran APP

हलाला पीड़ित युवती पर तेजाब से हमला कायराना हरकत

हलाला के बाद मां बनी मुरादाबाद की युवती पर हुआ तेजाब हमला महिलाओं की आवाज दबाने की कोशिश है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 09:03 AM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 09:03 AM (IST)
हलाला पीड़ित युवती पर तेजाब से हमला कायराना हरकत
हलाला पीड़ित युवती पर तेजाब से हमला कायराना हरकत

जागरण संवाददाता, बरेली : ससुर के साथ हलाला के बाद मां बनी मुरादाबाद की युवती पर हुआ तेजाब हमला महिलाओं की आवाज दबाने की कोशिश है। धर्म का सहारा लेकर औरतों की जिंदगी बर्बाद करनेवाले यह संदेश देना चाहते हैं कि वे औरत को चुप कराने के लिए इस हद तक जा सकते हैं। मगर महिलाएं अब जुल्म के खिलाफ चुप नहीं रहेंगी, बल्कि लड़ेंगी। पीड़िता की जिंदगी पहले ही बर्बाद कर चुके हैं, अब चेहरा बर्बाद करके क्या कर लेंगे। आरोपितों को कड़ी सजा दिलाने की लड़ाई जारी रहेगी। यह कहना है मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी का।

loksabha election banner

दरअसल, मुरादाबाद की हलाला पीड़ित युवती पर सम्भल में तेजाब हमला हुआ है। फरहत नकवी के मुताबिक यह हमला पीड़िता के ससुराल वालों ने किया है। क्योंकि पीड़िता की ओर से हलाला प्रकरण में ससुर और शौहर पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया गया था। तभी से वे जान से मारने की धमकी रहे थे। हमले में पीड़ित के भाई भी जख्मी हुए हैं। दोनों का संभल के जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।

बरेली से शुरू की थी लड़ाई

मुरादाबाद की पीड़ित युवती ने अपनी लड़ाई बरेली के मेरा हक फाउंडेशन की मदद से शुरू की थी। पीड़िता ने अपनी दास्तां राज्य अल्पसंख्यक कल्याण आयोग को सुनाई थी। यहां से मुकदमा दर्ज करने के निर्देश हुए, पर सम्भल पुलिस ने महीनों उन्हें टरकाया। बाद में एडीजी के निर्देश पर दुष्कर्म का मुकदमा लिखा गया था।

मेरी स्कूटी भी बुरी तरह पटकी

फरहत नकवी बताती हैं कि मेरी स्कूटी पर फाउंडेशन की प्लेट लगी है। रविवार को मैं काम से बाहर निकली। गली में स्कूटी खड़ी की। वापस आई तो स्कूटी टूटी मिली। उसे बुरी तरह पटका गया था। सीसीटीवी फुटेज निकलवाकर कार्रवाई की मांग करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.