Move to Jagran APP

Acid Attack : उत्तराखंड भागे आरोपित, लोकेशन ट्रेस कर पुलिस टीमें हुई रवाना Bareilly News

दंपती पर एसिड अटैक करने वाले तीनों आरोपित पिछले 25 दिनों तक कस्बा में घूमते रहे लेकिन नामजद होने की भनक लगते ही बहेड़ी छोड़कर भाग निकले।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 08:55 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 01:37 PM (IST)
Acid Attack : उत्तराखंड भागे आरोपित, लोकेशन ट्रेस कर पुलिस टीमें हुई रवाना Bareilly News
Acid Attack : उत्तराखंड भागे आरोपित, लोकेशन ट्रेस कर पुलिस टीमें हुई रवाना Bareilly News

जेएनएन, बरेली : दंपती पर एसिड अटैक करने वाले तीनों आरोपित पिछले 25 दिनों तक कस्बा में घूमते रहे, लेकिन नामजद होने की भनक लगते ही बहेड़ी छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने उनकी तलाश में दबिश दी तो आरोपित और उसके परिजन घर पर नहीं मिले। उनकी लोकेशन ट्रेस की तो उत्तराखंड में मिली। जिस पर पुलिस की टीमें उत्तराखंड के लिए रवाना की गई हैं।

loksabha election banner

12 नवंबर की शाम बहेड़ी निवासी युवती को उनके पति स्कूटी चलाना सिखा रहे थे। तभी दंपती पर एसिड अटैक किया गया था। जिसमें युवती गंभीर रूप से झुलस गई थी, जबकि पति पर भी तेजाब के छींटे आए। मामले में युवती ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, किसी रंजिश से भी इन्कार किया। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने ठंडे बस्ते में डाल दिया, दूसरी ओर युवती के पति अपने घर बेंगलुरु चले गए थे। बुधवार रात वह वापस आए।

बहेड़ी बस स्टैंड से बाहर निकलते समय बाइक सवार युवकों ने उन पर चाकू से हमला कर दिया, जिसमें वह घायल हो गए। उसी रात दंपती फिर थाने गए और हमले की जानकारी दी। तब भी अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कराया, हालांकि इस प्रकरण को एसिड अटैक से भी जोड़ा गया। उनसे बातचीत व शक के आधार पर एक आरोपित के भाई को शनिवार को पुलिस ने उठाया। जिस पर दर्जनों लोगों ने थाने में हंगामा किया। इंस्पेक्टर से धक्का-मुक्की की थी।

जैनुल नाम के युवक ने हिरासत में लिए गए युवकों को छोडऩे की मांग करते हुए खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह की धमकी दी तो दबाव में आई पुलिस ने सभी को जाने दिया। मामले में काफी किरकिरी होने और शासन के संज्ञान लेने के बाद पुलिस ने रविवार देर रात एसिड अटैक मामले में आकिब, अदीब और बकार को नामजद किया। वहीं, थाने में हंगामा करने के मामले में भी 40 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

दबिश से पहले फरार हो गए आरोपित : मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी को दबिश दी तो तीनों नहीं मिले। नामजद होने की जानकारी पर उनके परिजन भी फरार हो गए। पुलिस ने तीनों आरोपित की लोकेशन निकाली तो वह उत्तराखंड मिली। इंस्पेक्टर बहेड़ी रामअवतार ने टीमों को उत्तराखंड भेजा है। वहीं थाने में हंगामा करने वालों की कस्बे में ही होने की आशंका है। इसके चलते पुलिस टीमें सभी संभावित स्थानों पर दबिश दे रही हैं।

पीडि़ता के घर पर मुस्तैद रही पुलिस : डरी-सहमी एसिड अटैक पीडि़ता को सुरक्षा मुहैया करा दी गई है। सोमवार को भी पुलिस उसके घर के बाहर तैनात रही। इसके अलावा इंस्पेक्टर बहेड़ी फोन पर भी उसके संपर्क में रहे। पुलिस ने कस्बे में शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पैदल गश्त भी किया।

एसिड अटैक के तीनों आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है। आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। थाने में हंगामा करने वालों की भी तलाश की जा रही है।

- Ram Avtaar Singh, Inspector Bahedi


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.