Move to Jagran APP

सुभाषनगर पुलिया पर ओवरब्रिज को रेलवे भी राजी

सुभाषनगर पुलिया पर ओवरब्रिज को लेकर रेलवे की तरफ से तस्वीर अब साफ हो गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 08:32 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 02:40 AM (IST)
सुभाषनगर पुलिया पर ओवरब्रिज को रेलवे भी राजी
सुभाषनगर पुलिया पर ओवरब्रिज को रेलवे भी राजी

जागरण संवाददाता, बरेली: सुभाषनगर पुलिया पर ओवरब्रिज को लेकर रेलवे की तरफ से तस्वीर अब साफ हो गई। रेल अधिकारियों ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्री से कह दिया कि ओवरब्रिज बनने में उनकी ओर से कोई दिक्कत नहीं है। इसके साथ ही रेलवे ने इस प्रस्ताव को पास कर दिया। अब गेंद राज्य सरकार के पाले में है। वहां से हरी झंडी मिलने बाद काम शुरू किया जा सकेगा।

loksabha election banner

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार मंगलवार दोपहर को जंक्शन पहुंचे। यहां उन्होंने एडीआरएम शरद श्रीवास्तव व रेलवे के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। उसी में सुभाषनगर पुलिया पर ओवरब्रिज का मामला भी उठा। एडीआरएम ने बताया कि रेलवे ने सुभाषनगर पुलिया के प्रस्ताव को पास कर दिया है। अब डीएम की तरफ से प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा जाना है। वहां से हरी झंडी मिलने के बाद काम शुरू हो पाएगा।

रेलवे मैदान से शुरू होकर मालगोदाम रोड पर उतरेगा

एडीआरएम ने बताया कि ओवरब्रिज सुभाषनगर में रेलवे मैदान की तरफ से शुरू होकर दूसरी तरफ मालगोदाम रोड पर उतरेगा। बैठक में एडीआरएम ने नगरिया सादात स्टेशन पर जल्द ही रेलवे फुटब्रिज बनाए जाने की बात कही। रात में ट्रेनों को प्लेटफार्म पर रोकने को कहा।

प्रदेश सरकार और रेलवे करेंगे आधा-आधा खर्च

प्रदेश सरकार से प्रस्ताव पास होने के बाद सेतु निगम निर्माण कार्य करेगा। ओवरब्रिज निर्माण का खर्च केंद्र व राज्य सरकार आधा-आधा उठाएगी।

संतोष ने किया जंक्शन का निरीक्षण

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने बाद में जंक्शन का निरीक्षण किया। निर्माणाधीन एस्केलेटर व लिफ्ट के कार्य को भी देखा। एस्केलेटर उन्होंने दूसरी जगह लगाने को कहा। सुभाषनगर के पार्षद सुभाष वर्मा उर्फ बिल्लू मंत्री को पुल पर ले गए। सुभाषनगर की तरफ उतर रहे पुल की तरफ से उन्होंने एक रास्ता बाहर को जाने के लिए भी बनवाने की मांग की। पार्षद ने कहा कि रेलवे ने जहां पुल उतारा है, उससे लोगों का नुकसान होगा। सुभाषनगर के लोग इसका उपयोग नहीं कर पाएंगे। बाहर की तरफ रास्ता होगा तो क्षेत्र के लोग इस पुल से पैदल आ-जा सकेंगे। भाजपा नेताओं ने शिकायत की कि पुलिया की सफाई के वक्त जब लोग यहां से गुजरते हैं तो रेलवे व आरपीएफ उन्हें पकड़कर जुर्माना वसूलने लगती है। इस बार नौ-नौ हजार रुपये तक जुर्माना वसूला गया। मंत्री ने आरपीएफ व रेलवे अधिकारियों को बुलाकर ऐसा न करने को कहा। लौटते वक्त उन्होंने निर्माणाधीन एस्केलेटर व लिफ्ट के काम को दी देखा। सुभाषनगर के पार्षद सुभाष वर्मा ने बताया कि आरपीएफ व जीआरपी के ऊपर से जो पुल सुभाषनगर की तरफ जा रहा है, उसमें रेलवे ने बीच में जाली लगाकर रास्ता बंद कर दिया है। इससे लोगों को दिक्कत हो रही है। उन्होंने तत्काल रास्ता खोलने की मांग की। इस पर मंत्री ने एडीआरएम को बुलाकर शाम तक हर हाल में रास्ता खोलने के लिए कहा।

बैठक व निरीक्षण के दौरान भाजपा नेता रमेश जैन, सीपी सिंह चौहान, रामकुमार वाजपेई, चित्रा मिश्रा, सोनू कालरा, सुशील सक्सेना, ललित अवस्थी, आदि तमाम भाजपाई शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.