Move to Jagran APP

चार महीने पहले प्रेम विवाह करने वाले युवक की हत्या Bareilly News

चार महीने पहले दूसरी जाति की लड़की से प्रेम विवाह करने वाले युवक की हत्या कर दी गई। वह पत्नी के साथ दिल्ली जाने की बात कहकर घर से निकला था।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 09:58 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 05:41 PM (IST)
चार महीने पहले प्रेम विवाह करने वाले युवक की हत्या Bareilly News
चार महीने पहले प्रेम विवाह करने वाले युवक की हत्या Bareilly News

जेएनएन, बरेली : चार महीने पहले दूसरी जाति की लड़की से प्रेम विवाह करने वाले युवक की हत्या कर दी गई। वह पत्नी के साथ दिल्ली जाने की बात कहकर घर से निकला था। मंगलवार को उनका शव गन्ने के खेत में मिला। उनकी पत्नी कहां हैं, इस बारे में किसी को जानकारी नहीं। परिजनों ने अभी किसी पर हत्या का अंदेशा नहीं जताया है मगर पुलिस प्रकरण को प्रेम विवाह से जोड़कर जांच में जुटी है।

loksabha election banner

गांव दोहरिया कालोनी निवासी गनपत कश्यप का पुत्र कुलदीप (23) दस जनवरी को घर से पत्नी दुर्गा देवी के साथ दिल्ली में मजदूरी करने की बात कहकर निकला था। मंगलवार को फतेहगंज पश्चिमी के गांव सफरी में खुशीराम साहू के गन्ने के खेत में एक युवक का शव मिला। गले में रस्सी का फंदा था। मौके पर पहुंची पुलिस ने कोशिश की मगर शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। उस वक्त कहा गया कि शव 15 से 20 घंटे पुराना हो सकता है।

शर्ट के टैग से हुई शिनाख्त: शव पर जो शर्ट थी, उस पर भोजीपुरा के टेलर का टैग लगा था। पुलिस ने उस टेलर से पूछताछ की। इसके बाद शव का फोटो भोजीपुरा और बरेली पुलिस के वाट्सएप ग्रुप में डाल दिया। बुधवार को पुलिस को जानकारी मिली कि खेत में मिला शव कुलदीप का था। दोहरिया के आशीष नाम के युवक ने पहचान की। तब पुलिस कुलदीप के परिजनों से मिली। कुलदीप के पिता व भाइयों ने भी शव की शिनाख्त की।

 सोमवार रात में ही हत्या किए जाने का अंदेशा

आशंका जताई जा रही है कि हत्यारों ने सोमवार को हत्या कर शव रात में ही फेंक दिया होगा, लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि उसकी पत्नी दुर्गा का कोई अता-पता नहीं है। फिलहाल, पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

प्रेम विवाह करने के बाद बताया था जान का बताया

कुलदीप ने पड़ोस में रहने वाले दूसरी जाति की युवती दुर्गा से प्रेम विवाह किया था। उसने रिश्तेदारों से जान का खतरा भी बताया था। इसके चलते कुलदीप किराये पर कमरा लेकर पत्नी संग भोजीपुरा में रहते थे। बड़े भाई राजकुमार के अनुसार, कुलदीप 10 जनवरी को पत्नी के साथ घर आए थे। कहा था कि अब वह दिल्ली जाकर मजदूरी करेंगे।

पोस्टमार्टम में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। विसरा सुरक्षित कर लिया गया है। जांच की जा रही है। यदि परिजन तहरीर देते हैं तो उसके आधार पर जांच कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। - जगमोहन सिंह बुटोला, सीओ मीरगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.