बरेली, जेएनएन। Income Tax Department Cycle Yatra : उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दल अभी से वोटरों को रिझाने में लग गए हैं। अपनी खूबियां और सत्ताधारी पार्टी की गलत नीतियों को बताने के लिए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के नेता तो यात्रा भी निकाल रहे हैं। इन्हीं यात्राओं के बीच देश में एक और यात्रा निकल रही है। हालांकि यह कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है, बल्कि आयकर विभाग की साइकिल यात्रा है। जिसका मुख्य उद्देश्य कर दाताओं को अग्रिम टैक्स जमा करने के लिए जागरूक करना है। 

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयकर विभाग की ओर से निकाली जा रही साइकिल यात्रा के पीलीभीत पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। कार्यालय के सभागार में हुई गोष्ठी में मुख्य अतिथि बरेली मंडल के मुख्य आयकर आयुक्त जयंत डिड्डी ने कहा कि इस साइकिल यात्रा का मुख्य उद्देश्य आयकर दाताओं को इस बात के लिए जागरूक करना है कि वे अपना अग्रिम टैक्स समय से जमा करें।

सोमवार को सुबह करीब नौ बजे उत्तराखंड के हल्द्वानी से साइकिलोत्थान अभियान के तहत साइकिल यात्रा यहां पहुंची। साइकिल मैन नीरज प्रजापति का आयकर विभाग के लोगों ने फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। आवास विकास कालोनी स्थित आयकर भवन में इस अवसर पर हुई गोष्ठी में मुख्य आयकर आयुक्त ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत साइकिलोत्थान अभियान की साइकिल यात्रा के माध्यम से आयकर विभाग से जुड़ी जानकारी एवं अग्रिम कर समय से जमा करने के संदर्भ में लोगों को जागरूक करना है।

उन्होंने बताया कि यह यात्रा विगत 6 दिसंबर को शुरू हुई थी। लखनऊ से सीतापुर, बरेली, मुरादाबाद, काशीपुर, हल्द्वानी होते हुए यहां पहुंची है। गोष्ठी में सहायक आयुक्त ज्योत्सना देवी, रविंद्र सिंह, एनके गौतम तथा यहां के आयकर अधिकारी लक्ष्मण सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी शामिल रहे। गोष्ठी के बाद साइकिल यात्रा टनकपुर हाईवे से गौहनिया चौराहा, छतरी चौराहा, नौगवां चौराहा से अंडरपास होते हुए बांसुरी चौराहा से पूरनपुर के लिए रवाना हो गई। पूरनपुर के रास्ते यह साइकिल यात्रा लखीमपुर खीरी पहुंचेगी।

Edited By: Samanvay Pandey