जेएनएन, बरेली : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत शनिवार शाम आठ बजे कार से वाया रामपुर होते हुए आएंगे। उनकी सुरक्षा के लिए ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है। बरेली के साथ पीलीभीत, बदायूं, शाहजहांपुर के 700 से अधिक पुलिस कर्मी उनकी सुरक्षा में तैनात होंगे। उनके ठहरने से लेकर कार्यक्रम स्थल तक को तीन जोन और चार सेक्टर में बांटा गया है।

तीन स्तर पर होगी सुरक्षा : जोन के नोडल एएसपी जबकि सेक्टर के नोडल अफसर सीओ स्तर के अधिकारी रहेंगे। उनकी सुरक्षा घेरा तीन स्तर पर होगा। इसे इंसोलेसन, इनर कॉर्डन व आउटर कॉर्डन सिक्योरिटी में बांटा गया है। इसके अलावा बार कोड वाले एंट्री कार्ड से कार्यक्रम स्थल पर जाने दिया जाएगा।

ऐसा होगा सुरक्षा घेरा

बनाए गए 03 जोन

बनाए गए 04 सेक्टर

3 चरण में होगी सुरक्षा

04 एएसपी

06 क्षेत्राधिकारी

23 इंस्पेक्टर

100 सब इंस्पेक्टर

600 पुलिसकर्मी होंगे तैनात

संघ प्रमुख को लेकर हाई अलर्ट :  मुरादाबाद में मौजूद राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के संघ संचालक मोहन भागवत को लेकर बरेली में भी हाई अलर्ट है। संघ के कार्यक्रम को लेकर खुफिया विभाग पूरी तरह से सक्रिय है। इसी के साथ ही स्थानीय पुलिस भी खुफिया विभाग के संपर्क हैं।

होटल, लॉज, ढाबों पर पैनी नजर : खुफिया विभाग के निर्देश पर पुलिस शहर के होटलों, लॉज, ढाबों के साथ रेलवे स्टेशन व बस अड्डों पर आने-जाने वालों पर नजर रखे हैं। इस दौरान होटलों व लॉजों पर रुकने वालों लोगों की सूची बनाने के साथ ही उनके पतों की तस्दीक के साथ ही उनके बरेली आने और रुकने के कारण भी पूछा जा रहा है।

खुफिया विभाग कर रहा निगरानी : संघ प्रमुख इन दिनों मुरादाबाद में मेरठ, ब्रज व उत्तराखंड प्रांत के आरएसएस कार्यकर्ताओं को लेकर महत्वपूर्ण बिंदुओं पर मंथन कर रहे हैं। नागरिकता संशोधन कानून के चलते चल रहे हालात को उनके बरेली के रास्ते जाने की संभावना को लेकर खुफिया विभाग यहां भी निगरानी कर रहा है।

छावनी में तब्दील होगा रुविवि : संघ प्रमुख के आगमन से पहले ही रुहेलखंड यूनिवर्सिटी कैंपस छावनी में तब्दील हो जाएगा। उनकी सुरक्षा को लेकर पुलिस कर्मियों को पहले ही दिशा निर्देश जारी कर दिए गए है। विवि कैंपस के अंदर और बाहर पुलिस का सुरक्षा घेरा रहेगा। जो कैपंस में होने वाली हर एक गतिविधि पर नजर रखेंगे। 

संघ प्रमुख की सुरक्षा की सभी तैयारियां कर ली गईं हैं। मंडल के सभी जिलों से पुलिस बल आ गया है। सुरक्षा के लिए तीन घेरे बनाए गए हैं। विश्रम व कार्यक्रम स्थल को तीन जोन व चार सेक्टर में बांटा गया है। सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिए सभी को निर्देशित किया है।- रविंद्र सिंह, एसपी सिटी

Posted By: Abhishek Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस