Move to Jagran APP

गजब... थाने के मालखाने में रखी 600 लीटर दारू गटक गए चूहे!

कैंट थाने में करीब छह सौ लीटर शराब गायब हुई तो पुलिस ने कह दिया गया कि चूहे पीकर मदमस्त हो गए।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 04:31 PM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 04:31 PM (IST)
गजब... थाने के मालखाने में रखी 600 लीटर दारू गटक गए चूहे!
गजब... थाने के मालखाने में रखी 600 लीटर दारू गटक गए चूहे!

बरेली, जेएनएन : जिले के तमाम मालखानों में जमा शराब पुलिस कर्मी गटक रहे हैैं। मामला फंसने पर इल्जाम बंदर और चूहों पर मढ़ दिया जाता है। इस दफा कैंट थाने में भी यही हुआ। करीब छह सौ लीटर शराब गायब हुई तो कह दिया गया कि चूहे पीकर मदमस्त हो गए।

loksabha election banner

कैंट थाने में चार्ज को लेकर काफी जिद्दोजहद चल रही थी। जिस हेड मोहर्रिर को चार्ज देना था, उसकी पोस्टिंग बिनावर हो गई। थाने के मालखाने में करीब 15 दिन तक कुत्ता मरा पड़ा रहा। हाल यह हो गया कि पड़ोस में मैस में खाना तक नहीं बना। मामला एसएसपी तक पहुंचा तो हेडमोहर्रिर को बुलाने को कहा गया। न आने पर मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी मिली। किसी तरह हेडमोहर्रिर आया लेकिन, मामला फिर फंस गया। चार्ज देने के दौरान अब पता चला कि 600 लीटर शराब प्लास्टिक के केनो में है ही नहीं। पुलिस का कहना है कि चूहों ने केन काट दी, जिससे शराब निकल गई।

 

कई थानों में शिकायतें

यह कोई पहला मामला नहीं है। इज्जतनगर थाने में पिछले कुछ समय में एक-दो ट्रक शराब पकड़ी गई थी। इनमें कई पेटियां पुलिस वाले ही गटक गए। माल चेक होता तो निश्चित ही थानेदार और हेडमोर्रिर की गर्दन फंस जाती। लिहाजा आनन-फानन में कोर्ट से परमीशन लेकर शराब को थाने के पीछे गड््ढा खुदवाकर नष्ट कर दिया गया। पुलिस की पोल तब खुल गई जब कुछ दिनों बाद पकड़ी गई ब्रांड की बोतलें व रेपर थाने के कूड़ेदान में पड़े मिले। कुछ ऐसा ही बिथरी थाने का हाल है। दारू पुलिस गटक रही है। बाद में या तो इसे नष्ट दिखा दिया जाएगा। अगर नष्ट नहीं हुई तो इल्जाम चूहों पर।

जांच कराएंगे शराब कैसे गायब हुई : सीओ

थानों में रखे माल की सुरक्षा की जिम्मेदारी हेडमोहर्रिर की है। तमाम जगह चूहे पहुंच जाते हैं और कुछ चीजों का नुकसान कर देते हैं। सतर्कता बरतनी चाहिए। देखा जाएगा किन परिस्थितियों में शराब गायब हुई है।- कुलदीप कुमार, सीओ  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.