Move to Jagran APP

शाहजहांपुर में कार से बरामद हुए 50 लाख, चार हिरासत में

जलालाबाद पुलिस ने सोमवार रात को हाईवे पर एक कार में 50 लाख रुपये की बड़ी रकम पकड़ी।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 01:57 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 01:57 PM (IST)
शाहजहांपुर में कार से बरामद हुए 50 लाख, चार हिरासत में
शाहजहांपुर में कार से बरामद हुए 50 लाख, चार हिरासत में

शाहजहांपुर(जेएनएन)। जलालाबाद पुलिस ने सोमवार रात को हाईवे पर एक कार में 50 लाख रुपये की बड़ी रकम पकड़ी। कार हरदोई से उत्तराखंड के काशीपुर जा रही थी, जिसमें चार लोग सवार थे। रकम के बारे में जानकारी न देने पर पुलिस ने चारों को हिरासत में ले लिया, जिनमें दो युवक पुलिसकर्मी बताए जा रहे हैं। पुलिस लाइन में बैठक ले रहे मंडलायुक्त और आइजी बरेली तक मामला पहुंचने पर कार और चारों लोगों को मुख्यालय लाया गया। सभी से देर रात तक पूछताछ की जा रही थी। 

prime article banner

सोमवार रात को पुलिस को सूचना मिली कि कोला पुल पर एक कार से 50 लाख रुपये लूट लिए गए हैं। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई। घेराबंदी कर कार में सवार चार लोगों को हिरासत में ले लिया। कार की तलाशी में 50 लाख रुपये बरामद हुए। तब तक सीओ एसपी दुबे भी वहां पहुंच गए। पुलिस सभी को थाने आई। सीओ के अलावा कोतवाल हरेंद्र सिंह, एसएसआइ मनोज सहरावत ने सभी से बंद कमरे में पूछताछ की। हालांकि, कोतवाल हरेंद्र ङ्क्षसह ने इस मामले में कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया। इस बीच उच्च अधिकारियों के संज्ञान लेने पर क्राइम ब्रांच टीम पहुंची और सभी को पुलिस लाइंस ले ले गई।

हवाला की रकम पर गहराया शक

सूत्रों मुताबिक, यह रकम उत्तराखंड के कारोबारी की है, जो हवाला के जरिए हरदोई से काशीपुर पहुंचाई जा रही थी। हालांकि, पुलिस अधिकारी स्पष्ट नहीं कर सके कि कुल रकम कितनी है और कहां से आई।

कार के अंदर कैसे पहुंचे पुलिसकर्मी

सूत्रों की माने तो हिरासत में लिए गए चार लोगों में से दो पुलिसकर्मी है। यह अपने क्षेत्र में सूचना मिलने पर पीछा करते-करते जलालाबाद की सीमा में जा पहुंचे। जलालाबाद में कार रोक ली। मगर कार्रवाई की बजाय लेन-देन में जुट गए। इस दौरान बात बिगडऩे पर शोर शराबा हुआ तो किसी ने लूट की सूचना पुलिस को दे दी।

क्या बोले पुलिस अधिकारी

जलालाबाद क्षेत्र में कार से नकदी के साथ लोग पकड़े गए हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है। इसके बाद ही कुछ कह पाना संभव होगा। -सुभाष चंद्र शाक्य, एएसपी ग्रामीण 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.