Move to Jagran APP

तीन साल में बरेली रेंज में पकड़े गए उत्तराखंड के 220 तस्कर

अपना जिला मादक पदार्थों की तस्करी की मंडी बन गया है। ताबड़तोड़ कार्रवाई में पकड़े गए कुख्यात तस्करों से यह बात प्रमाणित भी होती है। इसी बीच पता चला कि बरेली में उत्तराखंड के तस्कर सक्रिय हैं जो यहां से स्मैक की खेप ले जाकर उत्तराखंड व अन्य प्रदेशों की मंडियों में खपाते हैं। रेंज कार्यालय के आंकड़ों के मुताबिक बीते तीन साल में बरेली व आस-पास के जिलों के तस्करों के अलावा उत्तराखंड के 220 तस्कर पकड़े गए इसमें ऊधमसिंह नगर मादक पदार्थ तस्करी का गढ़ बनकर सामने आया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 06:12 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 06:12 PM (IST)
तीन साल में बरेली रेंज में पकड़े गए उत्तराखंड के 220 तस्कर
तीन साल में बरेली रेंज में पकड़े गए उत्तराखंड के 220 तस्कर

जागरण संवाददाता, बरेली: अपना जिला मादक पदार्थों की तस्करी की मंडी बन गया है। ताबड़तोड़ कार्रवाई में पकड़े गए कुख्यात तस्करों से यह बात प्रमाणित भी होती है। इसी बीच पता चला कि बरेली में उत्तराखंड के तस्कर सक्रिय हैं, जो यहां से स्मैक की खेप ले जाकर उत्तराखंड व अन्य प्रदेशों की मंडियों में खपाते हैं। रेंज कार्यालय के आंकड़ों के मुताबिक, बीते तीन साल में बरेली व आस-पास के जिलों के तस्करों के अलावा उत्तराखंड के 220 तस्कर पकड़े गए, इसमें ऊधमसिंह नगर मादक पदार्थ तस्करी का गढ़ बनकर सामने आया है।

loksabha election banner

बरेली रेंज के तीन जनपदों बरेली, पीलीभीत व शाहजहांपुर में बीते तीन साल में 220 तस्कर पकड़े गए। इसमें सर्वाधिक 172 तस्कर ऊधमसिंह नगर के हैं, जिसमें 146 स्मैक, अफीम व हेरोइन के मामले में पकड़े गए, जबकि 26 शराब तस्करी में पकड़े गए। इसके अलावा उत्तराखंड के हरिद्वार के 21, देहरादून के 20, नैनीताल के चार एवं चम्पावत व पौड़ी गढ़वाल के एक-एक शराब तस्कर पकड़े गए। बरेली में बरेली के अलावा आस-पास जिलों के भी चार से अधिक तस्कर पकड़े गए। वर्तमान में सैकड़ों तस्कर सलाखों के पीछे हैं।

बरेली पुलिस ने साझा की जानकारी

बीते दिनों लखनऊ में चुनाव आयोग की बैठक में बरेली से मादक पदार्थों की तस्करी का मुद्दा उठा था। उत्तराखंड के अफसरों ने बरेली से तस्करी न रुकने की बात कही थी। इस पर आयोग ने नाराजगी व्यक्त की थी। इसी के बाद आइजी रेंज रमित शर्मा ने बरेली पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई को बिदुवार रखा। इसी के बाद बरेली पुलिस लाइन में आइजी के नेतृत्व में उत्तराखंड के अफसरों के साथ एनडीपीएस की कार्रवाई को लेकर बैठक व ट्रेनिग हुई। इसी में बरेली रेंज में पकड़े गए उत्तराखंड के तस्करों के बारे में चर्चा हुई और पकड़े गए तस्करों के आंकड़ों में 220 तस्कर उत्तरांखड के होने की बात सामने आई। बरेली पुलिस ने उत्तराखंड पुलिस को वहां के तस्करों की सूची साझा की। अब उत्तरांखड पुलिस वहां के तस्करों की वर्तमान स्थिति व पूरी जानकारी इकट्ठा कर निगरानी शुरू करेगी।

पकड़े गए उत्तराखंड के तस्कर

जिला मादक पदार्थों के तस्कर शराब तस्कर

ऊधमसिंहनगर 146 26

हरिद्वार 01 21

देहरादून - 20

नैनीताल - 04

चम्पावत - 01

पौड़ी गढ़वाल - 01

-------

वर्जन

बरेली रेंज में मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त तस्करों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। पकड़े गए तस्करों में 220 तस्कर उत्तराखंड के होने की बात सामने आई है।

- रमित शर्मा, आइजी रेंज, बरेली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.