Move to Jagran APP

1830 निगेटिव, 152 लोग संक्रमित मिले

कोरोना संक्रमण की मंगलवार को आई रिपोर्ट मिली-जुली रही। कुल 1982 सैंपल की रिपोर्ट आईं। इसमें 1830 केस निगेटिव निकले। वहीं 152 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 01:54 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 01:54 AM (IST)
1830 निगेटिव, 152 लोग संक्रमित मिले
1830 निगेटिव, 152 लोग संक्रमित मिले

बरेली, जेएनएन : कोरोना संक्रमण की मंगलवार को आई रिपोर्ट मिली-जुली रही। कुल 1982 सैंपल की रिपोर्ट आईं। इसमें 1830 केस निगेटिव निकले। वहीं, 152 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। इसमें आइवीआरआइ से 51, एंटीजन से 64, ट्रूनेट से 04, प्राइवेट लैब से 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मंगलवार को महिला समेत तीन लोगों की मौत भी हुई है। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 1932, जबकि सक्रिय संक्रमित 1183 हो गई है। वहीं अब तक 690 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

loksabha election banner

जिला सíवलास अधिकारी डॉ.अशोक कुमार ने बताया कि मंगलवार को जीआइजीसी में एक, न्यू अजाद नगर में एक, भूड़ प्रेमनगर में तीन, एक महिला, महानगर में एक, अशोक नगर में एक महिला, जनकपुरी में तीन व्यक्ति, रविंद्रनगर में एक व्यक्ति, मॉडल टाउन में तीन, एक महिला, राजेंद्र नगर में महिला समेत चार, वीर सावरकर नगर में दो व्यक्ति, प्रेमनगर में दो, नार्थ सिटी बरेली में दो, सिविल लाइंस स्टेट बैंक कॉलोनी में तीन, इज्जनगर में दो व्यक्ति, रेलवे अस्पताल में एक स्वास्थ्यकर्मी, मेडिकल मोबाइल यूनिट का एक कर्मचारी, नवोदय में दो व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। वहीं, ग्रेटर आकाश में एक, रिठौरा में महिला समेत पाच, किला छावनी में तीन, आदर्शनगर में एक व्यक्ति, दो स्वाथ्यकर्मी, रामपुर गार्डन में दो, मानसिक अस्पताल में दो कर्मचारी, कटरा चॉद खा में एक व्यक्ति, नवीनगर में एक व्यक्ति, आईटीबीपी का एक जवान, आशीष रॉयल पार्क में दो व्यक्ति, बड़ा बाजार में एक, कूंचा सीताराम निवासी आरएसएस नेता समेत 152 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा नवाबगंज के पाच स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित मिलने से खलबली मच गई।

रूस से आए छात्र में कोरोना की पुष्टि

संसू, शीशगढ़ : कस्बे के मुहल्ला बड़ी बखरी निवासी एक युवक रूस में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई का रहा है। एक सप्ताह पूर्व यहा आने के बाद उसने अपनी कोविड जाच कराई थी। इसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आइ है। इसके बाद छात्र को घर मे ही क्वारंटाइन कर दिया गया है। सीएचसी शेरगढ़ प्रभारी डॉ. नैन सिंह ने बताया कि छात्र को कोई लक्षण नहीं है। इसलिए उन्हें होम आइसोलेट किया गया है। क्षेत्र को सौ मीटर कटेंनमेंट जोन बनाया गया है।

कई संक्रमित मिलने के बाद सीएची बंद

संसू, फतेहगंज पश्चिमी : बीते कुछ दिनों सीएचसी में भर्ती गर्भवती महिला संक्रमित आई थी। इसके अलावा दो दिन पूर्व भी आवासीय परिसर में रह रही एएनएम तथा उसके पति भी संक्रमित पाए गए थे। सोमवार को काउंसलर एवं उनका पूरा परिवार तथा आरबीएस के वाहन चालक संक्रमित पाए गए। सीएससी में लगातार संक्रमित पाए जाने के सीएचसी को दो दिन के लिए सील कर दिया गया है। सीएचसी प्रभारी डा. संचित शर्मा ने बताया कि उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर सीएचसी में सैनिटाइजेशन किया जाएगा। अब सीएचसी शुकवार को खुलेगी। सीएचसी बंदी के दौरान गंभीर मरीजों का मीरगंज, शेरगढ़, भोजीपुरा सीएचसी पर इलाज किया जाएगा।

------------

मीरगंज के गाव बलुपुरा का संक्रमित फरार, थाने में दी तहरीर

संस, मीरगंज : तहसील क्षेत्र के गाव बलुपुरा निवासी एक युवक दो दिन पहले पॉजिटिव आया था। इसकी जानकारी लगने के बाद से वह घर से फरार हो गया। बीते दो दिनों से उसकी तलाश की जा रही लेकिन वह नहीं मिला। सीएचसी प्रभारी डॉ.अमित कुमार ने बताया कि संक्रमित की यह बड़ी लापरवाही है। उसे घर पर ही रहना चाहिए था। काफी प्रयास के बाद भी वह नहीं मिला। इसके चलते उसके खिलाफ थाना मीरगंज में तहरीर दी गई है। इंस्पेक्टर विजय कुमार ने बताया कि संक्रमित के स्वजनों आदि से संपर्क कर उसकी तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.