जागरण संवाददाता, बरेली: बैंक आफ बड़ौदा के आंचलिक कार्यालय के प्रबंधक समेत जिले में सोमवार को 170 कोरोना संक्रमित और मिले हैं। इसके साथ ही सक्रिय संक्रमितों की संख्या 2,175 हो गई है। राहत की बात है कि रविवार को 370 लोगों ने आइसोलेशन पूरा कर लिया और वे स्वस्थ हो गए। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की सूची में बरेली अब 11वें स्थान पर पहुंच गया है।

जिला सर्विलांस टीम की ओर से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक भारतीय स्टेट बैंक सुभाष नगर का एक कर्मी, भारतीय स्टेट बैंक वाणिज्यिक शाखा का एक कर्मी, एचडीएफसी का एक कर्मी, मुख्य शाखा का एक कर्मी, पुलिस सब इंस्पेक्टर, तीन कांस्टेबल, आर्मी स्कूल के शिक्षक, सुभाष नगर स्वास्थ्य केंद्र की एक नर्स, बेसिक शिक्षा परिषद के तीन शिक्षक संक्रमित मिले। कैंट बोर्ड का लाइन मैन, फतेहगंज राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन का एक कर्मी, मीरगंज का ब्लाक मिशन अफसर, आइवीआरआइ का सीनियर टेक्नीशियन एवं लिपिक, बैंक आफ बड़ौदा का एक कर्मी, रेलवे डीजल शेड टेक्नीशियन, कृषि विभाग का सहायक टेक्नीशियन, आंवला का व्यापारी, एसआरएमएस के डाक्टर, प्लाइवुड फैक्ट्री का मालिक, राजश्री मेडिकल कालेज का नर्सिंग छात्र, भोजीपुरा में कार्यरत सहायक विकास अधिकारी, श्रम विभाग का कनिष्ठ लिपिक, सेंट फ्रांसिस स्कूल की शिक्षिका, जिला अस्पताल का लैब सहायक, विद्युत विभाग के अभियंता आदि संक्रमित मिले। जिला सर्विलांस टीम के प्रभारी डा. अनुराग गौतम ने बताया कि संक्रमितों में अब तक केवल 51 लोगों को ही अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बाकी होम आइसोलेशन में हैं।

---

बारिश बनी बाधा, सैंपलिग केंद्रों पर सन्नाटा

जासं, बरेली: कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए शासन ने सैंपलिग और वैक्सीनेशन तेजी के साथ कराने के निर्देश दिए हैं, लेकिन बारिश सैंपलिग में बाधा बन गई। रविवार को सैंपलिग केंद्रों पर सन्नाटा पसरा रहा। 300 बेड कोविड अस्पताल में जहां रोजाना 100 से अधिक लोगों की सैपलिग की जाती थी। रविवार दोपहर तक केवल 10 लोगों की सैंपलिग की जा सकी। बाकी कुर्सियां खाली पड़ी थीं और सन्नाटा पसरा हुआ था। जिला सर्विलांस टीम से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक 2,296 लोगों ने ही सैंपलिग कराई, जिसमें 1,090 एंटीजन, 1,183 आरटीपीसीआर, 23 ट्रूनेट और 51 जांचें जिला अस्पताल में आरटीपीसीआर से कराई गईं।

Edited By: Jagran