Move to Jagran APP

Umesh Pal Murder: माफ‍िया अतीक के भाई अशरफ के साले सद्दाम के जरिये खरीदी गई 12 संपत्तियां चिह्नित, होंगी जब्त

Umesh Pal Murder प्रयागराज के चर्च‍ित उमेश पाल हत्‍याकांड में बरेली पुल‍िस भी कार्रवाई में जुटी है। माफ‍िया अतीक के भाई अशरफ के साले सद्दाम के जरिये खरीदी गई 12 संपत्तियां चिह्नित की गई हैं। पुल‍िस अब इन संपत्‍त‍ियों को जब्‍त करेगी।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Sun, 26 Mar 2023 10:16 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 10:16 AM (IST)
Umesh Pal Murder: माफ‍िया अतीक के भाई अशरफ के साले सद्दाम के जरिये खरीदी गई 12 संपत्तियां चिह्नित, होंगी जब्त
Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्‍याकांड में बरेली पुल‍िस की कार्रवाई

बरेली, जागरण संवाददाता। माफ‍िया अतीक अहमद के भाई अशरफ का साला सद्दाम जिले में प्रापर्टी के कामों में पैर जमा चुका था। प्रापर्टी डीलर फरहद उर्फ गुड्डू एवं माेहम्मद रजा उर्फ लल्ला गद्दी से हाथ लगे साक्ष्यों में इस कहानी पर मुहर भी लग गई। एसआइटी ने आरोपितों से हाथ लगे साक्ष्यों के आधार पर जांच आगे बढ़ाई तो 12 संपत्तियां सामने आई। पता चला कि इन जमीनों की खरीद-फरोख्त सद्दाम के जरिये हुई।

loksabha election banner

अशरफ ने साले सद्दाम के जरिये खड़ा क‍िया अपराध का नेटवर्क

बैंक में लेन-देने की बात सामने आई। सामने आईं सभी जमीनें बिहारमान नगला, हरूनगला व फाइक एनक्लेव के पास हैं। आरोपितों की कई और संपत्तियां निशाने पर हैं। पुलिस इन सभी संपत्तियों को जब्त करने की तैयारी में है। 24 जनवरी को प्रयागराज में हुए उमेश पाल व दो पुलिसकर्मियों के हत्याकांड के बाद से पुलिस जिले में माफिया अतीक के भाई अशरफ के नेटवर्क को खंगाल रही है। जांच में पता चला कि अशरफ ने साले सद्दाम के जरिये नेटवर्क खड़ा किया और साम्राज्य चलाने लगा।

पुल‍िस ने खंगाली कुंडली तो सामने आया करोड़ों का साम्राज्य

आरोपित के गुर्गों पर प्राथमिकी लिखी गई। एक-एक कर राशिद, फुरकान बी, सरफुद्दीन, फरहद उर्फ गुड्डू व मोहम्मद रजा उर्फ लल्ला गद्दी सलाखों के पीछे भेज दिये गए। सभी आरोपितों के पुलिस ने मोबाइल कब्जे में लेकर पूरी कुंडली निकलवाई। बैंक खाते खंगाले फरहर व लल्ला गद्दी के कई बैंक अकाउंट होने की बात सामने आई। जांच में पता चला कि जमीनों के खरीद-फरोख्त के लिए सद्दाम के जरिये आरोपितों ने बड़े पैमाने पर लेन-देन किया। इसी आधार पर जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि आरोपितों ने सद्दाम के साथ पार्टनरशिप में जमीनों का काम शुरू कर दिया था।

जमीनों के काम में अशरफ ने साले सद्दाम को लगाया था

एसआइटी की जांच में बारादरी निवासी बरात घर मालिक व प्रापर्टी डीलर, शाहबाद निवासी युवक, सनसिटी निवासी युवक, लालफाटक निवासी युवक व फाइक एन्क्लेव निवासी युवक की कुंडली हाथ लगी है। यह सभी आरोपित लल्ला गद्दी के साथ मिलकर जमीनों का काम कर रहे थे। इनमे बड़ी रकम सद्दाम की लगी हुई थी। 12 जमीनों के साथ आरोपितों के पार्टनर की मुंशीनगर व हजियापुर्र में चल रही प्लाटिंग भी एसआइटी के निशाने पर है।

एसटीएफ व एसआइटी को चकमा देकर सरेंडर की तैयारी में सद्दाम

पूरे प्रकरण की जांच में जुटी एसआइटी ने लल्ला गद्दी के गुर्गों को तो पकड़ लिया लेकिन, उसे नहीं पकड़ पाई। सुनियोजित तरीके से एसआइटी को चकमा देकर लल्ला गद्दी ने एसओजी के सामने सरेंडर कर दिया। इधर, अशरफ के साले सद्दाम के मामले में भी यही स्थिति है। अब तक एसआइटी व एसटीएफ उसके बारे में कोई जानकारी नहीं जुटा सकी है। चर्चा है कि लल्ला गद्दी की तर्ज पर सद्दाम भी गुपचुप सरेंडर की तैयारी में है। इसके लिए करीबियों के वह लगातार संपर्क में है। इधर, जांच टीम का दावा है कि सद्दाम का मोबाइल नंबर बंद है। उसकी कोई लोकेशन ट्रेस नहीं हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.