Move to Jagran APP

103 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव, 42 संक्रमित मिले

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग को आइवीआरआइ से 120 सैंपल की रिपोर्ट मिली। इसमें 103 सैंपल निगेटिव और 17 लोग संक्रमित पाए गए। वही ट्रू-नेट की जांच में तीन और कॉरपोरेट लैब की जांच में 22 लोग संक्रमित मिले।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 02:18 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 06:02 AM (IST)
103 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव, 42 संक्रमित मिले
103 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव, 42 संक्रमित मिले

बरेली, जेएनएन: कोरोना की जांच के लिए सैंपल बढ़ाने के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग ने तेजी दिखाई है। विभाग ने नमूने तो बढ़ा दिए हैं, लेकिन उनकी रिपोर्ट नहीं आ पा रही हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग को आइवीआरआइ से 120 सैंपल की रिपोर्ट मिली। इसमें 103 सैंपल निगेटिव और 17 लोग संक्रमित पाए गए। वही, ट्रू-नेट की जांच में तीन और कॉरपोरेट लैब की जांच में 22 लोग संक्रमित मिले।

loksabha election banner

संक्रमित पाए गए लोगों में स्टेट बैंक के एक एजीएम हैं। उन्हें चार दिन से बुखार आ रहा था। बावजूद इसके वह लगातार बैंक आ रहे थे। मंगलवार को उन्हें कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली। इसके बाद वह बैंक से शाहजहांपुर चले गए। उनके पॉजिटिव आने के बाद बैंक के अन्य कर्मचारियों में चिंता बढ़ गई है। हालांकि वहां सैनिटाइजेशन कराया गया है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि ट्रू नेट की जांच में पशुपति विहार का एक युवक, सैलानी की एक युवती और तीन सौ बेड अस्पताल में तैनात एक डॉक्टर संक्रमित मिले हैं। कारपोरेट लैब की जाच में प्रेमनगर विष्णुपुरी का एक युवक, सुभाषनगर तिलक कॉलोनी का एक व्यक्ति, नवाबगंज रिछौला का एक बुजुर्ग, शहीद पंकज पार्क राजेंद्र नगर का एक व्यक्ति, सिविल लाइंस बरेली का एक युवक और एक युवती, इफको टाउनशिप का एक युवक, कुदेशिया इंक्लेव का एक व्यक्ति, डॉ. जैन मोहल्ला फरीदपुर की एक युवती, गंगा नगर का एक युवक, साधना कॉलोनी का एक बुजुर्ग, कालीचरण बिल्डिंग सुभाषनगर का एक व्यक्ति, जानकीपुरम इज्जतनगर का एक व्यक्ति, इज्जतनगर की एक महिला और एक युवक, सुभाषनगर का एक व्यक्ति, राजेंद्र नगर गुप्ता चौराहा का एक व्यक्ति, बदायूं गली नंबर चार लबेला चौराहा शिव पुरम की एक महिला, निजी अस्पताल के तीन डॉक्टर, रामपुर गार्डन एक व्यक्ति, आलमगीरी गंज नया टोला का एक बुजुर्ग, उत्सव महानगर पार्ट एक का एक युवक संक्रमित मिले हैं। सभी की पड़ताल सíवलास टीम कर रही है। वही, रुहेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति कार्यालय में तैनात एक कर्मचारी भी पॉजिटिव आया है। बीते दिनों कर्मचारी लखनऊ गए थे। वापस लौटने पर तबियत खराब तो इनकी कोरोना की जांच कराई गई, जिसमें पुष्टि हुई। इससे विश्वविद्यालय में हडकंप मच गया। यूनिवर्सिटी बंद करने की तैयारी की जा रही है। अब तक के सबसे अधिक 1021 सैंपल जांच को भेजे

नोडल अधिकारी नवनीत सहगल के कोरोना जांच बढ़ाने के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया है। सोमवार को 795 सैंपल जांच को आइवीआरआइ भेजे गए थे। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने तीन बेड अस्पताल, मोबाइल मेडिकल यूनिट (एमएमयू) की टीम ने और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों से करीब 1021 सैंपल इकट्ठे किए। सीएमओ डॉ. विनीत शुक्ला ने बताया कि सैंपल जांच को आइवीआरआइ लैब भेजे जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को 120 सैंपल की रिपोर्ट आई, जिसमें 17 लोगों की रिपोर्ट सरकारी लैब और 12 लोगों की रिपोर्ट कारपोरेट लैब से पॉजिटिव आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.