Move to Jagran APP

दिनभर साफ रहा मौसम, शाम को फिर बारिश

रामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाटरामसनेहीघाट

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 12:24 AM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 12:24 AM (IST)
दिनभर साफ रहा मौसम, शाम को फिर बारिश
दिनभर साफ रहा मौसम, शाम को फिर बारिश

बाराबंकी : मौमस का मिजाज शुक्रवार को एक बार फिर बदल गया। सुबह से दोपहर तक बदली छाई रही। इसके बाद धूप निकलने से राहत मिली। शाम को फिर बारिश हुई। बारिश से सरसों व आलू की फसल को नुकसान पहुंचा है। शाम को बारिश से ठंड भी बढ़ गई। जबकि दिन में मौसम साफ रहने से तापमान न्यूनतम आठ डिग्री सेल्सियस व अधिकतम 22 डिग्री सेल्सियस तक रहा।

loksabha election banner

रामसनेहीघाट क्षेत्र के किसान रामविलास ने बताया कि मौसम की मार ने किसान की कमर तोड़ दी है। कुछ ही दिनों में सरसों की फसल कटने को है, ¨कतु जिस प्रकार तीन दिन से लगातार तेज हवा के साथ बारिश हुई। उससे सरसो की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है।

विवेक तिवारी ने बताया कि रुक-रुक कर हुई बारिश से सड़क व जन जीवन अस्त-व्यस्त है। अयोध्या को जाने वाले मोड़ गड्ढे में जलभराव भी है। धुनौली में पानी का निकास न होने की वजह से रोड पर कीचड़ हो गया है, जिससे आवागमन में परेशानी हो रही है। वहीं रामसनेहीघाट क्षेत्र के मरकामऊ गांव में देर शाम बारिश के साथ ओले भी गिरे।

फसल नुकसान के सर्वे की मांग : कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता तनुज पुनिया ने बारिश से खराब हुई फसलों का सर्वे कराकर मुआवजा दिलाने की मांग सरकार से की है। उन्होंने मसौली व हरख क्षेत्र के गांवों में भ्रमण कर सरसो व आलू की खराब फसल देखी। उन्होंने कहा कि फसल नुकसान का आंकलन अभी तक शुरू नहीं किया जाना ¨चता जनक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.